Friday, May 03, 2024
Advertisement

RCB की टीम के खिलाफ IPL में की गई बेईमानी? एक Video ने छेड़ी नई बहस

KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें ऐसा लग रहा है कि अंपायर्स से एक फैसला देते समय बड़ी गलती हुई।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 22, 2024 16:56 IST
KKR vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB की टीम के खिलाफ IPL में की गई बेईमानी?

KKR vs RCB Match: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया आईपीएल 2024 का मुकाबला काफी रोमांचक रहा। आखिरी गेंद तक चले इस मैच में आपसीबी की टीम को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए। वहीं, इस मैच के दौरान काफी बवाल भी देखने को मिला। इस मैच में विराट कोहली को आउट दिए जाने पर काफी विवाद हुआ। वहीं, अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अंपायर्स की एक बड़ी गलती सामने आई है। 

आरसीबी-केकेआर मैच में अंपायर्स से हुई बड़ी चूक? 

सोशल मीडिया पर आरसीबी के बल्लेबाज सुयश प्रभुदेसाई के एक चौके के फैसले को लेकर काफी ज्यादा विवाद हो रहा है। फैंस का मानना है कि सुयश प्रभुदेसाई ने छक्का लगाया था, लेकिन अंपायर्स ने इसे चौका दिया। जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। दरअसल, आरसीबी की पारी के दौरान वरुण चक्रवर्ती ने 17वां ओवर फेंका था। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर सुयश प्रभुदेसाई ने फाइन लेग पर एक शॉट लगाया था। ये बाउंड्री लाइन के काफी करीब था। लेकिन अंपायर्स ने थर्ड अंपायर की मदद लिए बिना इसे चौके दे दिया। इस शॉट का रिप्ले भी बहुत कम दिखाया गया। मगर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को ध्यान से देखा जाए तो गेंद बाउंड्री लाइन के पार गिरी थी। ऐसे में अगर ये छक्का दिया जाता को आरसीबी ये मैच जीत भी सकती थी। 

विराट कोहली के विकेट पर भी मचा बवाल 

विराट कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तीसरे ओवर में हर्षित राणा की फुल टॉस गेंद पर आउट हुए। कोहली शॉट खेलते समय क्रीज से बाहर थे और गेंद उनके कमर से ऊपर थी लेकिन वह नीचे की तरफ आ रही थी। टीवी अंपायर माइकल गॉफ ने ऊंचाई की जांच की और उन्हें आउट दे दिया। जिसके बाद कोहली फैसले से सहमत नहीं दिखे उन्होंने गुस्से जैसी प्रतिक्रिया के साथ मैदानी अंपायर से बात की। मैदान से बाहर निकलने के बाद भी उनके चेहरे पर निराशा देखी जा सकती थी। हालांकि आईपीएल में नो-बॉल को ऊंचाई से मापने वाली हॉक-आई प्रणाली लागू है। इसके तहत क्रीज में बल्लेबाज के कमर की ऊंचाई से गेंद की ऊंचाई का आकलन कर नो बॉल का फैसला किया जाता है। विराट को भी इसी नियम के तहत आउट दिया गया। 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दर्ज की रोमांचक जीत 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टॉस हारने के बाद केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई। जिससे कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए। जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 221 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस मैच को जीतने के लिए आरसीबी को एक गेंद पर तीन रनों की जरूरत थी, लेकिन वह सिर्फ एक रन बना सके और दूसरे रन बनाने के चक्कर में लॉकी फर्ग्यूसन रनआउट हो गए, जिसके चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें

RR vs MI: युजवेंद्र चहल के पास बड़ा मौका, IPL के इतिहास में ये कारनामा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

CSK vs LSG Pitch Report: कैसी होगी चेन्नई की पिच, किसका होगा जलवा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement