A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट ने सूर्यकुमार यादव को बताया बड़ा सीक्रेट, जानें खराब समय से कैसे की किंग कोहली ने वापसी?

विराट ने सूर्यकुमार यादव को बताया बड़ा सीक्रेट, जानें खराब समय से कैसे की किंग कोहली ने वापसी?

विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपना 45वां शतक ठोका। पिछले 3-4 महीनों में यह उनका तीसरा इंटरनेशनल शतक था।

विराट कोहली और...- India TV Hindi Image Source : BCCI TWITTER विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली एक बार फिर से अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं। उन्होंने जहां साल 2023 की शुरुआत शतक के साथ की वहीं यह उनका वनडे में लगातार दूसरा शतक था। यह वही विराट हैं जिनके बल्ले से उनके इंटरनेशनल करियर की 71वीं सेंचुरी के लिए तकरीबन 1000 दिनों का इंतजार करना पड़ा था, लेकिन पिछले 3-4 महीनों में वह इस आंकड़े को 70 से 73 तक ले जा चुके हैं। यानी तीन शतक सितंबर से जनवरी तक विराट ने ठोक दिए हैं। गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 45वां शतक ठोका। इस मैच के बाद उनसे टीम इंडिया के टी20 स्टार सूर्यकुमार यादव ने खास बातचीत भी की।

बीसीसीआई ने बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें विराट कोहली का इंटरव्यू सूर्यकुमार यादव लेते हुए नजर आए। इस वीडियो में सूर्या ने कोहली से कई सवाल किए जिसमें से एक सवाल था पूर्व कप्तान के खराब दौर से जुड़ा हुआ। इस सवाल का जवाब देते हुए विराट कोहली ने बताया कि, वह उस वक्त किस दौर से गुजर रहे थे और उन्होंने उस खराब दौर से कैसे वापसी की? इसी के साथ विराट ने सिर्फ क्रिकेट जगत ही नहीं पूरी दुनिया के लिए भी एक खास संदेश दिया।

विराट कोहली कैसे निकले खराब समय से बाहर?

विराट कोहली ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना 70वां शतक लगाया था। इसके बाद उनका खराब दौर शुरू हो गया। एक-डेढ़ साल तक उनके बल्ले से रन तो निकले लेकिन वह शतक नहीं लगा पाए जिसकी शायद उन्होंने सभी क्रिकेट फैंस को आदत लगा दी थी। उस खराब दौर को लेकर विराट ने सूर्या से बातचीत की और बताया कि वे कैसे इस समय से बाहर निकले और किन दिक्कतों का उन्होंने सामना किया था। विराट ने बताया कि, मेरा वो समय अच्छा नहीं था। उसके पहले मैं जो करता आया था उसे देख लोगों की अपेक्षाएं मुझसे काफी ज्यादा थीं। मैं भी वैसा ही करना चाहता था, ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहता था।

विराट ने दी ये खास सलाह

विराट ने आगे कहा कि, जब चीजे खराब होती हैं तो आप किसी एक चीज के पीछे ही भागने लगते हैं। ऐसा करने से वो चीज आपसे और दूर होती चली जाती है। इसलिए उस वक्त यह बेहतर होता है कि आप दो कदम पीछे जाएं और उस चीज से अपना ध्यान हटा दें। तो मैंने भी उस वक्त ब्रेक लिया और जब एशिया कप में मैं वापस आया तो एकदम फ्रेश था। मैंने प्रैक्टिस में फ्रेश फील किया और मेरे गेम में भी वो चीज दिखी। आपको बता दें एशिया कप के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने शतक लगाकर अपने 1000 दिनों के शतक के सूखे को खत्म किया था। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में वह टॉप स्कोरर रहे। फिर बांग्लादेश दौरे पर उन्होंने वनडे में भी शतक लगाया और अब श्रीलंका के खिलाफ साल 2023 की शुरुआत भी उन्होंने शतक के साथ की है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs SL: विराट कोहली के बयान से बढ़ी फैंस की टेंशन, जानिए क्यों कही 'आखिरी मैच' की बात?

IND vs SL: पहले वनडे में जीत के बावजूद नहीं खुश हुए रोहित शर्मा! मैच के बाद दे दिया चौंकाने वाला बयान

Latest Cricket News