Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SL: विराट कोहली के बयान से बढ़ी फैंस की टेंशन, जानिए क्यों कही 'आखिरी मैच' की बात?

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपना 9वां वनडे शतक लगाते हुए सचिन तेंदुलकर के 8 शतक के रिकॉर्ड को भी तोड़ा। वहीं वह अब सचिन के 49 वनडे शतक से महज 4 सेंचुरी दूर हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 11, 2023 9:06 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO BCCI SCREENGRAB विराट कोहली

IND vs SL: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में अपना 73वां इंटरनेशनल शतक लगाया। यह उनके वनडे करियर का 45वां शतक था। उन्होंने यहां 87 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली। इस मैच में भारत ने 67 रनों से जीत दर्ज की और विराट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। यह पुरस्कार लेने के बाद विराट कोहली ने कुछ ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद फैंस की टेंशन निश्चित ही बढ़ गई होगी। दरअसल बात ही कुछ ऐसी थी, विराट ने मैच के बाद आखिरी मैच का जिक्र करते हुए बयान दिया।

श्रीलंका के खिलाफ 113 रन की आक्रामक पारी खेलकर भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विराट कोहली ने कहा कि, वह हर मैच को उस रवैये के साथ खेलते हैं जैसे कि यह उनका आखिरी मैच हो। कोहली की 88 गेंद में 113 रन की पारी के दम पर भारत ने पहले एकदिवसीय में छह विकेट पर 373 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को आठ विकेट पर 306 रन पर रोक दिया। एकदिवसीय में 45वां शतक पूरा करने वाले कोहली ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी के बाद कहा कि, एक चीज जो मैंने सीखी वह यह कि हताशा आपको कहीं नहीं ले जाती। आपको चीजों को जटिल बनाने की जरूरत नहीं है। मैदान में बिना किसी डर के खेलो। मैं चीजों को पकड़ कर नहीं रख सकता। 

हर मैच अपने आखिरी मैच की तरह खेलना चाहिए...

वहीं विराट कोहली ने आगे कहा कि, आपको सही कारणों से खेलना होता है और हर मैच को ऐसे खेलना होता है जैसे कि यह आपका आखिरी हो और बस इसके बारे में खुश रहें। खेल आगे बढ़ता रहेगा। मैं हमेशा के लिए खेलने नहीं जा रहा हूं, मैं एक खुशहाल जगह पर हूं और अपने समय का आनंद ले रहा हूं। पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि, मुझे नहीं लगता कि मैंने अपनी पारी में कुछ अलग किया। मेरी तैयारी और इरादा हमेशा एक जैसा रहता है। मुझे लगा कि मैं गेंद को अच्छे से हिट कर रहा हूं। यह उस लय के करीब था जिसके साथ मैं खेलता हूं, मुझे समझ में आया कि हमें अतिरिक्त 25-30 रनों की जरूरत है।

विराट कोहली की बात करें तो पिछले दो साल उनके लिए अच्छे नहीं थे। उनके बल्ले से शतक भी नहीं आया था, लेकिन एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने के बाद से विराट अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। वनडे क्रिकेट की दो पारियों में यह उनका लगातार दूसरा शतक था। विराट कोहली जो करीब तीन साल एक भी शतक नहीं लगा पाए थे वहीं पिछले 3-4 महीनों में वह तीन शतक लगा चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली टॉप स्कोरर भी रहे थे। लेकिन उनके आखिरी मैच वाले बयान से फैंस की टेंशन जरूर बढ़ सकती है क्योंकि पिछले कुछ समय से अटकलें यह भी हैं कि टी20 में अब युवा टीम खेलेगी और टेस्ट में विराट अभी अपनी लय में नहीं लौट पाए हैं। आने वाले समय में क्या होता है यह खुद विराट जानते हैं और वक्त बताएगा कि वह क्या फैसला लेते हैं?

यह भी पढ़ें:-

IND vs SL: जीत के बावजूद टीम इंडिया का विलेन बन गया ये खिलाड़ी, पहले वनडे में खुल गई पोल!

IND vs AUS: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जारी की अपनी टीम, इंजरी के बावजूद इन खिलाड़ियों को किया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement