Monday, February 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जारी की अपनी टीम, इंजरी के बावजूद इन खिलाड़ियों को किया शामिल

IND vs AUS: फरवरी में होने वाले भारत दौरे के दौरान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 11, 2023 7:34 IST
Australian Cricket Team, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन फरवरी के महीने में किया जाना है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच 9 फरवरी से खेला जाएगा। भारत दौरे के लिए कंगारू टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वॉड में कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क की वापसी हो रही है। हाल ही में हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान ये दोनों खिलाड़ी इंजरी का शिकार हो गए थे। लेकिन भारत दौरे के लिए इन दोनों को टीम में शामिल किया गया है। यह दोनों खिलाड़ी अभी भी इंजरी से रिकवर नहीं हो सके हैं। हालांकी भारत दौरे में अभी लगभग एक महीने का समय है। तब तक ये दो खिलाड़ी फिट हो सकते हैं। 

दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बेहद अहम है। WTC के फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों को इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया का मास्टर स्ट्रोक

भारत दौरे लिए ऑस्ट्रेलिया ने एक मास्टर स्ट्रोक चला है। विक्टोरिया के उभरते सितारे टॉड मर्फी को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने एश्टन एगर, मिचेल स्वेपसन और नाथन लियोन को भी अपने स्क्वाड में शामिल किया है। कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया 4 स्पिन गेंदबाजों के साथ भारत दौरे पर आएगी। 

विक्टोरिया के उभरते सितारे टॉड मर्फी ने भारत के क्वांटास दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में प्रवेश किया है, एश्टन एगर और मिचेल स्वेपसन के साथ नाथन लियोन के लिए तीन संभावित स्पिनिंग पार्टनर के रूप में शामिल हुए हैं। स्वेपसन, जिन्होंने पिछले साल उपमहाद्वीप में ऑस्ट्रेलिया के पांच टेस्ट मैचों में से चार में टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने 10 विकेट भी लिया था। चयनकर्ताओं के ऑस्ट्रेलियाई अध्यक्ष जॉर्ज बेली का कहना है कि मर्फी का चयन शेफील्ड शील्ड एक्शन में उनकी मजबूत शुरुआत और ऑस्ट्रेलिया ए के लिए उनके प्रदर्शन के अधार पर किया गया है।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम

पैट कमिंस (c), स्टीव स्मिथ (vc), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement