Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND vs SL: जीत के बावजूद टीम इंडिया का विलेन बन गया ये खिलाड़ी, पहले वनडे में खुल गई पोल!

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में एक खिलाड़ी ऐसा है जो पूरी तरह से फ्लॉप रहा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 11, 2023 9:56 IST
Indian Cricket Team, IND vs SL, Virat Kohli, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार को गुवाहाटी में खेला गया। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हरा दिया। मैच में मिली जीत के बाद भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत की जीत में विराट कोहली का सबसे बड़ा हाथ रहा। विराट ने इस मैच में सिर्फ 87 गेंदों पर 113 रन बनाए। उनकी इस पारी के दमपर टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बना डाले। भारत ने 374 रनों का पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम को 306 रन ही बनाने दिए। इस दौरान श्रीलंका ने अपने 8 विकेट भी खो डाले। टीम इंडिया ने तो यह मैच जीत लिया, लेकिन इस दौरान एक खिलाड़ी ऐसा रहा जो भारत की जीत के बावजूद टीम इंडिया के लिए किसी विलेन से कम साबित नहीं हुआ।

ये खिलाड़ी रहा फ्लॉप

यह खिलाड़ी इस मैच में इंजरी के बाद वापसी कर रहा था। उन्हें लेकर सभी को उम्मीद थी की वह इस मैच में कुछ कमाल करेंगे। हम बात कर रहे हैं मोहम्मद शमी की। मोहम्मद शमी ही ऐसे खिलाड़ी है जो इस मैज में पूरी तरह से फ्लॉप नजर आएं। अपनी विकेट लेने की कला के लिए मशहूर शमी, इस मैच में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। शमी ने इस मैच में कुल 9 ओवर में 7.44 की इकॉनामी से 67 रन दे डाले। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया। दूसरी ओर जहां सभी गेंदबाज कम इकॉनामी के साथ विकेट ले रहे थे, वहीं शमी जमकर रन देने के साथ विकेट भी नहीं ले पा रहे थे। उनके अलावा उमरान भी महंगे रहे लेकिन उन्होंने तीन विकेट लिया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा कुल 3 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरे थे। मोहम्मद शमी और उमरान मलिक के अलावा मोहम्मद सिराज को भी बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया गया था। सिराज ने इस में 7 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट भी लिया।

बुमराह के आने से बढ़ ना जाए मुश्किल

मोहम्मद शमी लंबे समय के बाद इंजरी से वापसी कर रहे हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंजरी का शिकार हो गए थे। उन्होंने इसी सीरीज में टीम में वापसी की है। मोहम्मद शमी को जल्द फॉर्म में लौटना होगा वरना उनके लिए मुश्किले खड़ी हो सकती है। दरअसल इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। टीम इंडिया इस मेगा इवेंट की तैयारियों में अभी के जुट गई है। ऐसे में कुछ दिनों में जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद सबसे पहले उस तेज गेंदबाज का पत्ता कटेगा जो आउट ऑफ फॉर्म चल रहा होगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो बुमराह मोहम्मद शमी की मुश्किलों को बढ़ा सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement