Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SL: पहले वनडे में जीत के बावजूद नहीं खुश हुए रोहित शर्मा! मैच के बाद दे दिया चौंकाने वाला बयान

भारत ने गुवाहाटी वनडे में पहले खेलते हुए 373 रन बनाए थे जवाब में श्रीलंका ने भी कप्तान शनाका की नाबाद 108 रनों की पारी की बदौलत 306 रन बना लिए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 11, 2023 9:44 IST
रोहित शर्मा ने जीत के...- India TV Hindi
Image Source : AP, PTI रोहित शर्मा ने जीत के बाद भी की आलोचना!

IND vs SL: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 67 रनों से शानदार जीत दर्ज करने के बाद 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के सामने 374 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। विराट कोहली ने 113 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (83) और शुभमन गिल (70) ने भी अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़कर भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी। लेकिन इस शानदार जीत के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा खुश नहीं नजर आए।

क्यों खुश नहीं हुए रोहित?

गुवाहाटी वनडे में जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि, वह टीम की बल्लेबाजी से संतुष्ट हैं लेकिन गेंदबाजी में सुधार करना होगा। भारतीय कप्तान ने कहा कि, हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत की। बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन मुझे लगा कि हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। पर मैं ज्यादा आलोचना नहीं करना चाहता क्योंकि परिस्थितियां आसान नहीं थीं। खासकर ओस गिरने के बाद बॉलिंग में दिक्कत आ रही थी। गौरतलब है कि भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज को छोड़कर सभी महंगे साबित हुए। खासकर मोहम्मद शमी जिन्होंने 9 ओवर में 67 रन लुटाए। वहीं उमरान मलिक भी अपने तीसरे स्पेल में काफी पिटते नजर आए। यही कारण रहा कि श्रीलंका ने भी 306 रन बना लिए थे।

शनाका को रनआउट करने पर क्यों नहीं की अपील?

आपको बता दें कि नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर किए जाने वाले रनआउट को पहले मांकडिंग कहते थे, लेकिन अब उसे ऑफिशियल रनआउट घोषित कर दिया गया है। पर इसका फैसला कप्तान या टीम के खिलाड़ियों पर रहता है कि वह अपील करेंगे या नहीं। ऐसा ही कुछ गुवाहाटी में देखने को मिला। मोहम्मद शमी ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को 98 के स्कोर पर आउट कर दिया, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने अपील नहीं कि और उन्हें खेलने दिया। बाद में शनाकार 108 रन बनाकर नाबाद रहे। इसे लेकर रोहित ने कहा कि, मुझे नहीं पता था कि शमी ने ऐसा किया, वह 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था। उसने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह शानदार थी, हम उसे इस तरह आउट नहीं कर सकते।

क्या बोले दासुन शनाका?

वहीं पहले वनडे में हार और गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शनक के बाद श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि, उनके (भारत) सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। हमने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी नहीं की, उनके गेंदबाज शुरुआत में स्विंग कराने में सफल रहे। हमने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ योजना बनाई थी लेकिन गेंदबाज चीजों को सही तरीके से नहीं कर पाए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी और बल्लेबाजी क्रम में नीचे आने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि, मुझे लगता है कि मैं चीजों को सही तरीके से कर रहा हूं। मेरा मानना है कि टी20 में और पहले बल्लेबाजी के लिए आ सकता हूं लेकिन इस प्रारूप में छठे क्रम पर ही बल्लेबाजी करनी होगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs SL: विराट कोहली के बयान से बढ़ी फैंस की टेंशन, जानिए क्यों कही 'आखिरी मैच' की बात?

IND vs SL: जीत के बावजूद टीम इंडिया का विलेन बन गया ये खिलाड़ी, पहले वनडे में खुल गई पोल!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement