A
Hindi News खेल क्रिकेट 'टीम इंडिया नहीं, टीम भारत', ODI वर्ल्ड कप के लिए वीरेंद्र सहवाग ने BCCI से कर दी बड़ी डिमांड

'टीम इंडिया नहीं, टीम भारत', ODI वर्ल्ड कप के लिए वीरेंद्र सहवाग ने BCCI से कर दी बड़ी डिमांड

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। अब वनडे वर्ल्ड कप को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने बीसीसीआई से बड़ी मांग की है।

Virender Sehwag- India TV Hindi Image Source : GETTY Virender Sehwag

ODI World Cup 2023 Virender Sehwag: विश्व कप 2023 की तारीख करीब आ रही है। क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट का आगाज पांच अक्टूबर से होगा। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम में ज्यादतर उन्हीं प्लेयर्स को मौका मिला है, जो एशिया कप में शामिल हैं। वनडे टीम का ऐलान होते ही वीरेंद्र सहवाग ने BCCI से एक बड़ी मांग कर दी है। सहवाग अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में छाए रहते हैं। 

वीरेंद्र सहवाग ने की ये मांग 

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा कि मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हममें गर्व पैदा करे। हम भारतीय हैं, इंडिया अंग्रेजों द्वारा दिया गया एक नाम है और हमारे मूल नाम 'भारत' को आधिकारिक तौर पर वापस पाने में बहुत समय लग गया है। मैं बीसीसीआई और जय शाह से आग्रह करता हूं कि इस वर्ल्ड कप में हमारे खिलाड़ियों की जर्सी पर भारत लिखा हो। 

उन्होंने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा है कि वनडे वर्ल्ड कप 1996 में भारत में नीदरलैंड वर्ल्ड कप में खेलने के लिए हॉलैंड के रूप में आया था। इससे बाद 2003 में जब वह हमसे खेले, तो वह नीदरलैंड थे और अब भी वही हैं। बर्मा ने अंग्रेजों द्वारा दिया गया नाम वापस बदलकर म्यांमार कर दिया है। इसके अलावा कई और लोग अपने मूल नाम पर वापस चले गए हैं। 

'खिलाड़ियों की जर्सी पर लिखा हो भारत'

इसके बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट और करते हुए लिखा है कि टीम इंडिया नहीं। टीम भारत इस वर्ल्ड कप में हम कोहली, रोहित, बुमराह, जडेजा के लिए चीयर कर रहे हैं, तो उम्मीद है कि हमारे दिल में भारत हो और खिलाड़ी जर्सी पहनें जिस पर 'भारत' लिखा हो। 

टीम इंडिया का हुआ ऐलान 

टीम इंडिया ने अभी तक कपिल देव की कप्तानी में 1983 में और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। लेकिन पिछले 10 सालों से टीम इंडिया एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है। इस बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत की धरती पर होना है और इसके लिए टीम इंडिया प्रबल दावेदार नजर आ रही है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को मौका मिला है। 

विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव। 

यह भी पढ़ें:-

वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम को बड़ा झटका, टूर्नामेंट के बाद रिटायरमेंट लेगा यह स्टार खिलाड़ी

एशिया कप 2023 के बीच में ही टीम को लगा तगड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया ये धाकड़ खिलाड़ी

Latest Cricket News