Friday, May 10, 2024
Advertisement

एशिया कप 2023 के बीच में ही टीम को लगा तगड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया ये धाकड़ खिलाड़ी

एशिया कप 2023 के बीच में बांग्लादेश को तगड़ा झटका लगा है। उसका एक स्टार खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: September 05, 2023 15:07 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bangladesh Cricket Team

एशिया कप 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। लेकिन अब सुपर-4 राउंड से पहले ही बांग्लादेश की टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसका एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से बाहर हो गया है। ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा था। 

चोट की वजह से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी नजमुल हुसैन शांतो चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्होंने लाहों में अफगानिस्तान के खिलाफ 104 रनों की पारी के दौरान शांतो हैमस्ट्रिंग की परेशानी से जूझते हुए नजर आए थे। अगले दिन एमआरआई में मांसपेशियों में खिंचाव की पुष्टि हुई और शांतों  बीसीबी मेडिकल टीम ने आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए आराम करने की सलाह दी, जो सिर्फ एक महीने दूर है। शांतो ने श्रीलंका के खिलाफ 89 रन बनाए थे और वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे। 

घर लौटेंगे नजमुल 

नजमुल हसन शांतो ने हैमस्ट्रिंग की शिकायत की थी और फील्डिंग नहीं कर सके थे। नेशनल टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने कहा कि एमआरआई स्कैन किया गया जिसमें मांसपेशियों में खिंचाव की पुष्टि हुई। एहतियात के तौर पर वह आगे टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे और वह रिहैबिलिटेशन और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए घर लौटेंगे। अभी तक उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है, लेकिन बुखार से उबरने के बाद लिटन दास की टीम में वापसी को हो चुकी है। 

सुपर-4 में पहुंचना लगभग तय

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एशिया कप के अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन इसके बाद दूसरे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम ने शानदार वापसी की और 89 रनों से मुकाबला जीत लिया। टीम दो अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले का नतीजा कुछ भी हो, उससे बांग्लादेश के नेट रन रेट पर कुछ असर नहीं पड़ेगा। ऐसे में उसका सुपर-4 में पहुंचना लगभग तय है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement