A
Hindi News खेल क्रिकेट वसीम जाफर ने अपने अंदाज में हार्दिक पांड्या को जमकर धोया, कहा - ऐसे मुंबई इंडियंस की मुसीबत कम नहीं होने वाली

वसीम जाफर ने अपने अंदाज में हार्दिक पांड्या को जमकर धोया, कहा - ऐसे मुंबई इंडियंस की मुसीबत कम नहीं होने वाली

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 17वां सीजन अब तक काफी खराब गया है, जिसमें टीम नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में 8 मैचों में से सिर्फ 3 में ही जीत हासिल करने में कामयाब हुई है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में हार्दिक के कुछ फैसलों पर अब वसीम जाफर और इरफान पठान ने उन्हें जमकर धोया है।

राजस्थान रॉयल्स के...- India TV Hindi Image Source : AP राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ट्रॉफी को पांच बार अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस के लिए 17वां सीजन अब तक किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। टीम इस सीजन नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेलने मैदान पर उतरी है, जिसमें वह अब तक 8 में से 5 मैचों में हार का सामना कर चुकी है और ऐसे में उनके लिए प्लेऑफ में जगह बना पाना भी अब काफी मुश्किल लग रहा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस को मिली 9 विकेट से करारी हार के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर और इरफान पठान ने कप्तान के रूप में इस मैच में हार्दिक के कई फैसलों को लेकर उनकी जमकर आलोचना की है, जिसमें एक टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला भी शामिल है।

मुझे हार्दिक की रणनीति ने हैरानी में डाल दिया

वसीम जाफर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस की हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो पर दिए अपने बयान में कहा कि जब आपको पता है कि इस मैदान पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान ओस आने से रन बनाना आसान हो जाता है तो ऐसे में आप टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कैसे ले सकते हैं। इसके बाद जब आपकी टीम जल्दी विकेट गंवाती है तो आप खुद पहले बल्लेबाजी करने नहीं आते हैं आप मोहम्मद नबी को भेज देते हैं जिनको निचलेक्रम में खेलने की आदत है। हार्दिक ने गुजरात के लिए नंबर 4 और 5 पर बल्लेबाजी की है तो उन्हें इस पोजीशन पर खेलने का अनुभव हासिल है। हार्दिक ने आखिर खुद को प्रमोट क्यों नहीं किया ये भी मेरे लिए एक चौंकाने वाला फैसला था। जब बल्लेबाजी के लिए आए तो आपके पास टिम डेविड का भी विकल्प मौजूद था आप उन्हें भी भेज सकते थे लेकिन आपने 10 गेंदें खेली और सिर्फ 10 रन ही बनाए जिससे पूरा मोमेंटम ही टीम ने गंवा दिया।

जाफर ने आगे अपने बयान में कहा कि गेंदबाजी में आपको पहले जोस बटलर के खिलाफ जसप्रीत बुमराह को लगाना चाहिए था, लेकिन आप खुद आ गए वहीं आप नुवान तुषारा को भी पहला ओवर दे सकते थे, लेकिन आपने ऐसा नहीं किया। मुंबई इंडियंस के पास टीम में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो उन्हें आगे लेकर जा सकते हैं, लेकिन इस तरह के फैसलों से उनकी मुसीबत कम नहीं होने वाली।

हार्दिक फॉर्म में वापसी के लिए ढूंढ रहे आसान तरीका

भारतीय टीम के एक और पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने भी राजस्थान के खिलाफ मैच के बाद हार्दिक पांड्या को उनके प्रदर्शन के आधार पर जमकर धोया। इरफान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि जब टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रन बना देते हैं तो हार्दिक बैटिंग ऑर्डर में पहले बल्लेबाजी करने आ जाते जबकि जल्दी विकेट गिरने पर वह नेहाल वढेरा या टिम डेविड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेज देते हैं। ऐसे तो आप टीम में बाकी खिलाड़ियों के बीच सम्मान हासिल नहीं कर सकते हैं। हार्दिक की पावर हिटिंग भी कम हो रही है जो भारतीय टीम के लिए बिल्कुल अच्छी बात नहीं है। हार्दिक आईपीएल के इस सीजन में फॉर्म में वापसी करने के लिए आसान रास्ता ढूंढते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें

 

IPL 2024 Points Table: 3 टीमें प्लेऑफ के बिल्कुल करीब, 2 की कहानी लगभग खत्म

RR vs MI: राजस्थान से लगातार 2 मैच क्यों हारी मुंबई की टीम, हो गया बहुत बड़ा खुलासा

Latest Cricket News