Friday, May 03, 2024
Advertisement

RR vs MI: राजस्थान से लगातार 2 मैच क्यों हारी मुंबई की टीम, हो गया बहुत बड़ा खुलासा

राजस्थान रॉयल्स ने इस साल के आईपीएल में मुंबई को दो बार हराया है। पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हार मिली और इसके बाद सवाईमान सिंह स्टेडियम में भी हार का सामना करना पड़ा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 23, 2024 11:23 IST
rr vs mi- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान से लगातार 2 मैच क्यों हारी मुंबई की टीम

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस की गाड़ी पटरी पर लौटते हुए दिखती है, लेकिन इसके बाद फिर से बेपटरी हो जाती है। अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम को एक और मैच हार का सामना करना करना पड़ा है। इस बार सामने संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान थी। ये कोई छोटी मोटी जीत नहीं थी, राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को पूरे 9 विकेट से हराया है और वो भी ओवर शेष रहते। अब सवाल ये है कि राजस्थान की टीम आखिर ऐसा क्या किया, जो उसे लगातार दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। 

मुंबई को अब तक 8 में से केवल तीन ही जीत मिली हैं 

हार्दिक पांड्या की टीम की आईपीएल में इस साल 8 में से 5 मैच हार चुकी है। उसे अब तक केवल 3 ही जीत नसीब हुई है। टीम के पास कुल 6 अंक हैं और इस वक्त टीम सातवें नंबर पर संघर्ष कर रही है। अब टीम टॉप 4 में जा पाएगी या नहीं ये तो आने वाला वक्त बताएगा, लेकिन इतना जरूर है कि आगे की राह उसके लिए मुश्किल हो जाएगी। इस बीच अगर आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो पता चल जाता है कि मुंबई की टीम राजस्थान से दो मैच आखिर क्यों हार गई। 

राजस्थान ने मुंबई को पावरप्ले में नहीं बनाने दिए 50 रन 

मुंबई इंडियंस के अब तक खेले गए 8 मैचों पर नजर डालें तो पाते हैं कि केवल राजस्थान ही वो टीम है, जिसके सामने मुंबई की टीम पावरप्ले यानी पहले 6 ओवर में 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई और विकेट भी गवां दिए। मुंबई का पहला मैच इस साल गुजरात से था, इस मैच के पावरप्ले में मुंबई ने 52 रन बनाए। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 76 रन बनाने में टीम कामयाब रही। इसके बाद हुआ राजस्थान से सामना। इस मैच में मुं​बई की टीम 46 रन ही नाह सकी और टीम के 4 विकेट गिर गए। 

बाकी टीमों के खिलाफ पहले 6 ओवर में बनाए 50 से ज्यादा रन 

इसके बाद मुंबई का मुकाबला दिल्ली से हुआ। इस मैच के पावरप्ले में मुंबई ने 75 रन ठोक दिए थे। वहीं आरसीबी के भी खिलाफ टीम ने पहले 6 ओवर में 72 रन बनाए। सीएसके के खिलाफ टीम ने 63 रन बनाए। वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ 54 रन ठोक दिए थे। लेकिन जब उसका फिर से राजस्थान से आमना सामना हुआ तो टीम 45 रन ही बना सकी और तीन विकेट गवां दिए थे। यानी केवल राजस्थान ही वो टीम थी, जिसने मुंबई को पावरप्ले में 50 रन नहीं बनाने दिए और विकेट भी चटका दिए। इस दौर से मुंबई की टीम उबर ही नहीं पाई और परिणाम हुआ हार। अब मुंबई लीग में 6 मैच और बाकी हैं, देखना होगा कि टीम अब उसमें कैसा प्रदर्शन करती है। 

यह भी पढ़ें 

राजस्थान ने मुंबई को दी एकतरफा 9 विकेट से मात, युजवेंद्र चहल ने IPL में रचा इतिहास; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

सुनील नारायण T20 वर्ल्ड में खेलेंगे या नहीं, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अब खुद कर दिया साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement