Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

IPL 2024 Points Table: 3 टीमें प्लेऑफ के बिल्कुल करीब, 2 की कहानी लगभग खत्म

आईपीएल प्लेऑफ की तस्वीर आने वाले दिनों में कुछ साफ होती नजर आएगी। कोई टीम इसमें एंट्री कर सकती है, वहीं कोई न कोई टीम इस रेस से बाहर भी होती दिख सकती है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 23, 2024 13:06 IST
ipl 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL 2024 Points Table 3 टीमें प्लेऑफ के बिल्कुल करीब, 2 की कहानी लगभग खत्म

IPL 2024 Points Table and Playoffs scenario: आईपीएल 2024 का कारवां जैसे जैसे आगे ​बढ़ रहा है, प्लेऑफ की रेस और भी ज्यादा दिलचस्प होती जा रही है। अब तक इस सीजन के 38 मुकाबले हो चुके हैं, लेकिन किसी भी टीम ने न तो प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की है और ना ही कोई टीम इस दौड़ से बाहर हुई है। लेकिन इतना जरूर है कि अभी की अंक तालिका को देखें तो पता चलता है कि तीन टीमें इसके काफी करीब खड़ी हैं, वहीं दो के लिए कहानी लगभग खत्म हो चुकी है। लेकिन संभावनाएं अभी भी जीवित हैं। 

प्लेऑफ में जाने के लिए चाहिए होंगे 16 अंक 

आईपीएल प्लेऑफ में जाने के लिए किसी भी टीम को जाने के लिए उसे कम से कम 16 अंक चाहिए होंगे। यानी टीम को आठ मैच जीतना जरूरी होगा। मुंबई इंडियंस को हराकर राजस्थान रॉयल्स ने आठ मैचों में अपनी सातवीं जीत दर्ज कर ली है। उसके पास 14 अंक हैं। यानी राजस्थान को अब केवल एक और मैच जीतने की जरूरत होगी, वहीं उसके पास 6 मैच बाकी बचे हैं। 

केकेआर और एसआरएच के भी प्लेऑफ में जाने की संभावना 

राजस्थान रॉयल्स के अलावा केकेआर और सनराइसर्ज हैदराबाद भी प्लेऑफ के काफी करीब नजर आ रही हैं। दोनों टीमों ने अपने सात सात मैच खेलकर उसमें से 5 में जीत दर्ज की है। यानी उनके पास इस वक्त 10 अंक हैं। दोनों टीमों के अभी 7 मैच बाकी हैं, जिसमें से अगर ये टीमें तीन भी जीत गई तो काम बन जाएगा। लेकिन नंबर चार के लिए कड़ा और बड़ा संघर्ष देखने के लिए मिल रहा है। आठ अंक लेकर तीन टीमें तैयार खड़ी हैं। 

सीएसके, एलएसजी और जीटी के आठ अंक 

प्वाइंट्स टेबल में नंबर 4 पर इस वक्त सीएसके है। टीम ने सात में से चार मैच जीते हैं और उसके पास आठ अंक हैं। एलएसजी ने भी सात में से चार मैच जीतने में कामयाबी हासिल की है, उसके भी 8 अंक हैं। गुजरात टाइटंस की टीम अब तक 8 मैच खेल चुकी है और उसमें उसे 4 में ही जीत मिली है, यानी उसके भी पास 8 अंक हैं। इन तीन टीमों के पास बराबर 8 अंक हैं। फर्क ​केवल इतना है कि सीएसके और केकेआर के सात मैच बाकी हैं, वहीं जीटी के 6 ही मैच बचे हुए हैं। 

मुंबई और दिल्ली के लिए राह अब बहुत ज्यादा मुश्किल 

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स एक ही किश्ती में सवार हैं। दोनों टीमों ने 8 मैच खेलकर उसमें से केवल 3 जीते हैं और उनके पास 6 अंक हैं। हालांकि उनकी प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं खत्म हो नहीं हुई हैं, लेकिन अब रास्ता काफी ज्याा मुश्किल है। वहीं पंजाब और आरसीबी की हालत बहुत खराब है। पंजाब ने आठ में से दो मैच जीते हैं, उसके पास चार अंक हैं। आरसीबी ने 8 में से एक ही जीत दर्ज की है और उसके पास दो अंक हैं। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के लिए तो अभी भी रास्ते खुले हैं, लेकिन पंजाब और बेंगलुरु की कहानी करीब करीब खत्म मानी जानी चाहिए। लेकिन अभी तक इन्हें प्लेऑफ से रेस से ​बाहर नहीं किया गया है। पंजाब की टीम यहां से अपने सारे मैच जीतकर 16 अंक हासिल कर सकती है, लेकिन आरसीबी तो यहां से सारे मैच जीत भी जाए तो कुल 14 अंक ही होते हैं, जो शायद इस बार प्लेऑफ में जाने के लिए नाकाफी होंगे। आने वाले तीन से चार दिन के भीतर तस्वीर कुछ और साफ होगी, उसके बाद कोई न कोई टीम प्लेऑफ में एंट्री कर जाएगी और कोई न कोई बाहर भी हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें 

तिलक वर्मा ने तोड़ा पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन का रिकॉर्ड, लेकिन 2 बल्लेबाज अभी भी आगे

RR vs MI: राजस्थान से लगातार 2 मैच क्यों हारी मुंबई की टीम, हो गया बहुत बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement