Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

तिलक वर्मा ने तोड़ा पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन का रिकॉर्ड, लेकिन 2 बल्लेबाज अभी भी आगे

तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले तिलक तीसरे नंबर के सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 23, 2024 11:40 IST
tikak varma- India TV Hindi
Image Source : PTI तिलक वर्मा ने तोड़ा पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन का रिकॉर्ड

Tilak Varma RR vs MI IPL 2024: तिलक वर्मा ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी की। ये बात और है कि वे अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए। तिलक ने मैच में उस वक्त मोर्चा संभाला, जब रोहित शर्मा, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव आउट हो गए थे। इस बीच मैच के दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए। इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और दिल्ली के लिए खेल रहे पृथ्वी शॉ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

तिलक वर्मा ने पूरे किए आईपीएल में एक हजार रन 

दरअसल तिलक वर्मा ने जब अपने आईपीएल में 1000 रन पूरे किए तो उस दिन उनकी उम्र 21 साल और 166 दिन की थी। अब वे आईपीएल में सबसे कम उम्र में एक हजार रन बनाने वाले तीसरे नंबर के बल्लेबाज हो गए हैं। उनके आगे ​ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल हैं। ऋषभ पंत ने जब आईपीएल में 1000 रन बनाए थे, जब उनकी उम्र 20 साल और 218 दिन की थी। वहीं यशस्वी जायसवाल ने 21 साल और 130 दिन की उम्र में इस मुकाम को छुआ था। हम आपको बता ही चुके हैं कि तिलक वर्मा ने 21 साल और 166 दिन की उम्र में अपने 1000 आईपीएल रन पूरे ​किए हैं। 

पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन छूटे पीछे 

बात अगर पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन की करें तो पृथ्वी ने 21 साल और 169 दिन की उम्र में अपने एक हजार आईपीएल रन पूरे किए थे। वहीं संजू सैमसन ने 21 साल और 183 दिन की उम्र में एक हजार रन पूरे करने में कामयाबी हासिल की थी। तिलक वर्मा ने 45 बॉल पर 65 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और तीन छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 144 से भी ज्यादा का रहा। इतना ही नहीं, जब टीम संकट में थी, तब तिलक ने नेहाल बढेरा के साथ मिलकर अपनी टीम के लिए 99 रनों की साझेदारी की। यही कारण रहा कि टीम 179 रन भी बना सकी, नहीं तो ये स्कोर और भी कम हो सकता था। 

राजस्थान ने 9 विकेट से जीता मैच 

मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस की ओर से दिए गए 180 रनों के लक्ष्य को राजस्थान ने बड़े ही आराम से हासिल कर लिया। आरआर ने केवल 18.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 183 रन बना दिए। इसमें यशस्वी जायसवाल के 60 बॉल पर बनाए गए 104 नाबाद रन शामिल रहे। वहीं जॉस बटलर ने 25 बॉल पर 35 और संजू सैमसन ने 28 बॉल पर 38 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 

यह भी पढ़ें 

RR vs MI: राजस्थान से लगातार 2 मैच क्यों हारी मुंबई की टीम, हो गया बहुत बड़ा खुलासा

राजस्थान ने मुंबई को दी एकतरफा 9 विकेट से मात, युजवेंद्र चहल ने IPL में रचा इतिहास; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement