A
Hindi News खेल क्रिकेट वानखेड़े में क्या फिर से दिखेगा भारतीय गेंदबाजों का कमाल? जानें कैसे हैं सभी के आंकड़े

वानखेड़े में क्या फिर से दिखेगा भारतीय गेंदबाजों का कमाल? जानें कैसे हैं सभी के आंकड़े

World Cup 2023: भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अब तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी बेहतरीन खेल दिखाया है। अब सेमीफाइनल मैच में उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव का वानखेड़े स्टेडियम में रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम के गेंदबाजी विभाग ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैचों के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया। टीम इंडिया ने 9 मैचों में से 7 बार अपनी विरोधी टीम को पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी भी नहीं करने दी। भारतीय टीम इस समय तीन प्रमुख तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर रही है, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। इसके अलावा स्पिन में टीम की तरफ से कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने जिम्मेदारी संभाली हुई है। टीम इंडिया की सेमीफाइनल में भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। इस मैदान पर भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ लीग स्टेज में मुकाबला खेला था, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां 300 से अधिक का स्कोर बनाया तो वहीं गेंदबाजों ने एकतरफा प्रदर्शन करने के साथ सिर्फ 55 के स्कोर पर श्रीलंका की पारी को समेट दिया था।

शमी और जडेजा का अब तक दिखा वानखेड़े में कमाल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप टीम में शामिल भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें मोहम्मद शमी अब तक सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं। शमी ने इस मैदान पर खेले तीन वनडे मैचों में 11.63 के औसत से आठ विकेट लिए हैं, इस दौरान उन्होंने एक मैच में 5 विकेट भी अपने नाम किए। शमी के अलावा मोहम्मद सिराज ने वानखेड़े स्टेडियम में दो वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.50 के औसत से 6 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने वानखेड़े स्टेडियम में 4 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वह 26.40 के औसत से अब तक 5 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं।

बुमराह और कुलदीप का रहा इस मैदान पर फीका प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह जिनका वर्ल्ड कप में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला उनका वानखेड़े स्टेडियम में वनडे फॉर्मेट में अब तक कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। बुमराह ने 3 वनडे मैच इस मैदान पर खेले हैं और 57 के औसत से सिर्फ 2 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं। वहीं कुलदीप यादव ने वानखेड़े में चार वनडे मैच खेलने के बाद सिर्फ 2 विकेट ही हासिल कर सके और इस दौरान उनका औसत 85 का देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

IND vs NZ: सेमीफाइनल मैच को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने मुंबई पहुंचते किया ये काम सबसे पहले

World Cup जीतने के लिए भारत को बदलना होगा इतिहास, अभी तक कोई भी टीम नहीं कर सकी ऐसा

Latest Cricket News