Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ: सेमीफाइनल मैच को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने मुंबई पहुंचते किया ये काम सबसे पहले

India vs New Zealand: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया 13 नवंबर को मुंबई पहुंच गई जिसके बाद खिलाड़ियों ने जहां आराम किया तो वहीं कोच राहुल द्रविड़ पिच का मुआयना करने पहुंचे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 14, 2023 8:11 IST
Rahul Dravid And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। अपने आखिरी लीग मैच में शानदार 160 रनों की जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया 13 नवंबर को मुंबई पहुंच गई। वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले ही मुंबई पहुंच चुकी थी। भारतीय टीम ने लीग स्टेज में अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ अब तक टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस नॉकआउट मैच का दबाव बिल्कुल ही अलग रहने वाला है। इसी वजह से भारतीय खिलाड़ियों ने जहां मुंबई पहुंचने के बाद आराम करने का फैसला किया तो कोच राहुल द्रविड़ अपने कोचिंग स्टाफ के साथ सीधे वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे।

कोच द्रविड़ ने किया पिच का मुआयना

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच को लेकर सभी की नजरें पिच पर भी टिकी हुई हैं। कोच राहुल द्रविड़ ने मुंबई पहुंचने के बाद वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे जहां उनके साथ गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप भी साथ थे। इन सभी ने जिस पिच पर सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है उसका मुआयना किया। बता दें कि भारतीय टीम ने लीग स्टेज के दौरान मुंबई के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेला था, इस मैच में बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों का भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। टीम इंडिया के श्रीलंका की पारी को सिर्फ 55 रनों के अंदर समेटकर इस मुकाबले को 302 रनों से अपने नाम किया था।

न्यूजीलैंड टीम ने किया जमकर अभ्यास

भारत के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच की अहमियत को समझते हुए न्यूजीलैंड की टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। कीवी टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को जमकर अभ्यास किया, जिसमें रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए समय बिताया। उनके अलावा कीवी कप्तान केन विलियमसन और डेरिल मिशेल ने भी नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। न्यूजीलैंड की टीम को लीग स्टेज के दौरान भारत के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

(PTI INPUTS)

यह भी पढ़ें

World Cup जीतने के लिए भारत को बदलना होगा इतिहास, अभी तक कोई भी टीम नहीं कर सकी ऐसा

IND vs NZ: टीम इंडिया की बड़ी टेंशन! सेमीफाइनल मैच में कभी नहीं चलता इस खिलाड़ी का बल्ला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement