A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2023: दूसरे राउंड में होगी 4 लाख टिकटों की बिक्री, जानें किस तारीख से शुरू होगी सेल

World Cup 2023: दूसरे राउंड में होगी 4 लाख टिकटों की बिक्री, जानें किस तारीख से शुरू होगी सेल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे राउंड की टिकट बुकिंग की तारीख सामने आ गई है। इस चरण में 4 लाख टिकटों की बिक्री होगी।

World Cup 2023 Ticket Sale- India TV Hindi Image Source : BCCI TWITTER World Cup 2023 Ticket Sale

भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह माना जाता है। फिर जब वर्ल्ड कप भारतीय सरजमीं पर हो तो इसका क्रेज आसमान तक छूना लाजिमी है। वर्ल्ड कप के टिकटों को लेकर फैंस में काफी उत्सुकता रही। पहले राउंड में मास्टरकार्ड धारकों को टिकट मिले। लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट एक घंटे के अंदर ही बिक गए थे। इसके अलावा टिकट सेल के पहले दिन ऐप क्रैश होने की भी खबर सामने आई थी। अब बीसीसीआई की तरफ से बुधवार शाम को दूसरे राउंड के टिकटों की बिक्री की तारीख सामने आ गई है। इस राउंड में बीसीसीआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कुल 4 लाख टिकटों की बिक्री होगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को प्रेस रिलीज जारी की और बताया कि, जिन वेन्यू पर वर्ल्ड कप के मुकाबले होने हैं वहां के स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन से चर्चा की गई। उसके बाद बीसीसीआई ने लगभग 4 लाख टिकटों की बिक्री की जानकारी दी। यह भारतीय क्रिकेट फैंस के जोश को देखते हुए लिया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा फैंस स्टेडियम में जाकर वर्ल्ड कप का मैच देख पाएं। यानी वो क्रिकेट फैंस जो पहले राउंड में टिकट नहीं मिलने से निराश थे उनके पास क्रिकेट के महाकुंभ के टिकट खरीदने का एक और मौका आ गया है।

कब और कैसे खरीद पाएंगे दूसरे राउंड के टिकट?

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैचों के टिकटों की जनरल सेल 8 सितंबर 2023 को रात 8 बजे से शुरू होगी। फैंस ऑफिशियल टिकटिंग वेबसाइट https://tickets.cricketworldcup.com पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा फैंस को इसके बारे में अधिक जानकारी जल्द ही मिल जाएगी। 

पहली बार भारत अकेले करेगा मेजबानी

आपको बता दें भारत पहली बार वनडे वर्ल्ड कप की अकेले मेजबानी करेगा। इससे पहले सिर्फ इंग्लैंड ही ऐसा देश था जिसने अकेले इस टूर्नामेंट की मेजबानी की। भारत ने साल 2011 में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ टूर्नामेंट की संयुक्त मेजबानी की थी। भारत ने वो वर्ल्ड कप जीता था। इस बार मौका है जब भारत में पूरे टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। ऐसे में टीम इंडिया फेवरिट है। भारत को 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से भारतीय टीम कोई भी आईसीसी इवेंट नहीं जीती है। यानी इस बार सभी भारतीय क्रिकेट फैंस को काफी उम्मीदें होंगी।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान की पेस बैट्री का कहर जारी, एशिया कप 2023 में दूसरी बार दिखाया जलवा

बांग्लादेश की स्टार जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में किया कमाल, धोनी-युवराज के रिकॉर्ड को किया बराबर

Latest Cricket News