Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की पेस बैट्री का कहर जारी, एशिया कप 2023 में दूसरी बार दिखाया जलवा

पाकिस्तान की पेस बैट्री के टॉप तीन गेंदबाज हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने एशिया कप 2023 में अभी तक कमाल की गेंदबाजी की है। रऊफ ने 9 और शाहीन व नसीम ने 7-7 विकेट लिए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 06, 2023 19:52 IST
Haris Rauf, Shaheen Shah Afridi, Naseem Shah- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ACC Haris Rauf, Shaheen Shah Afridi, Naseem Shah

पाकिस्तान की पेस बैट्री का पूरे एशिया कप में कहर देखने को मिल रहा है। अगर अभी तक के लीडिंग विकेट टेकर्स की बात करें तो टॉप 3 पर तीनों पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शामिल हैं। हारिस रऊफ तीन मैचों में 9 विकेट ले चुके हैं। वहीं शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने 7-7 विकेट इतने ही मैचों में झटके हैं। यानी कुल मिलाकर 30 में से 23 विकेट यह तीनों तेज गेंदबाज ही ले चुके हैं। इतना ही नहीं नेपाल, भारत और बांग्लादेश तीनों टीमों को इस पेस अटैक ने ऑलआउट किया है। इसी से जुड़ा एक आंकड़ा भी सामने आया है। 

टीम इंडिया को भी किया था ऑलआउट

पाकिस्तान की पेस बैट्रीन ने वनडे एशिया कप की एक पारी में तीसरी बार सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलंबो में पाकिस्तानी पेसर्स ने 9 विकेट एक पारी में लिए थे। वहीं 19 साल बाद फिर से एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ टीम की पेस बैट्री ने 9 विकेट निकाल दिए। इससे पहले इसी एशिया कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तानी पेसर्स ने 10 विकेट लेकर पहली बार वनडे एशिया कप में यह कारनामा किया था। 

वनडे एशिया कप की एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट (पाकिस्तान पेस बैट्री)

  • 10 विकेट- पाकिस्तान बनाम भारत, पल्लेकल 2023
  • 9 - पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, कोलंबो 2004 
  • 9 - पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, लाहौर 2023 (इसी मैच में)

अगर इस मैच की बात करें तो पाकिस्तानी पेसर्स ने एक बार फिर जलवा दिखाया और बांग्लादेश की पूरी टीम को 193 रनों पर समेट दिया। इस पारी में हारिस रऊफ ने 4, नसीम शाह ने 3 और शाहीन अफरीदी व फहीम अशरफ ने 1-1 विकेट झटके। इससे पहले नेपाल को पाकिस्तान की टीम ने 104 और भारत को 266 रनों पर समेटा था। एक बार फिर 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। वहां भारतीय टीम के बल्लेबाजों को पाकिस्तान की पेस बैट्री से सावधान रहना होगा और यह देखने वाली बात होगी कि कैसे रोहित ब्रिगेड इस खतरनाक गेंदबाजी का सामना करेगी।

यह भी पढ़ें:-

बांग्लादेश की स्टार जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में किया कमाल, धोनी-युवराज के रिकॉर्ड को किया बराबर

World Cup Squad Analysis: टीम इंडिया में कप्तान-उपकप्तान का दबदबा, किस IPL टीम के कितने खिलाड़ी शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement