Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बांग्लादेश की स्टार जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में किया कमाल, धोनी-युवराज के रिकॉर्ड को किया बराबर

बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर 4 के पहले मैच में 47 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम ने टीम को संभाला।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 06, 2023 18:19 IST
Shakib Al Hasan, Mushfiqur Rahim- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ACC Shakib Al Hasan, Mushfiqur Rahim

बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 में एशिया कप 2023 का मुकाबला खेलने उतरी। लाहौर में खेले जा रहे इस मुकाबले में पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 193 रनों पर सिमट गई। एक वक्त 47 रन पर चार विकेट गंवाने वाली बांग्लादेश की टीम को शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम ने संभाला। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 100 रनों की पार्टनरशिप की। इसके बाद फिर से टीम लड़खड़ा गई और 174 रन पर छठा विकेट गंवाने के बाद 193 रनों पर यानी 19 रनों पर आखिरी पांच विकेट गंवाकर सिमट गई। लेकिन शाकिब और मुश्फिकुर की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी के साथ एक शानदार रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

दरअसल शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम ने वनडे क्रिकेट में पांचवें विकेट या उससे नीचे पांचवीं बार शतकीय साझेदारी की। ऐसा करने के मामले में दोनों ने भारत की स्टार जोड़ी रही एमएस धोनी और युवराज सिंह की बराबरी कर ली। युवी और धोनी ने भी वनडे क्रिकेट में पांचवें विकेट या उससे नीचे पांच बार शतकीय साझेदारी की थी। वहीं इस मामले में एमएस धोनी और सुरेश रैना की जोड़ी टॉप पर है।

वनडे में 5वें विकेट या उससे नीचे सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी

  • 6 - एमएस धोनी और सुरेश रैना
  • 5 - एमएस धोनी और युवराज सिंह
  • 5 - शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम

पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 4 वनडे में शानदार रिकॉर्ड

इतना ही नहीं बांग्लादेश की इस जोड़ी ने पिछले चार वनडे मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में 100 रन जोड़ने से पहले क्रमश: इस जोड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ 77, 50 और 30 रनों की पार्टनरशिप की थी। इस पारी में शाकिब ने 53 और मुश्फिकुर ने 64 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के 193 रनों के स्कोरकार्ड में 117 रन दोनों ने बनाए। यानी अगर यह दोनों नहीं चलते तो शायद बांग्लादेश की टीम 150 तक पहुंचने में भी स्ट्रगल करती। 

यह भी पढ़ें:-

World Cup Squad Analysis: टीम इंडिया में कप्तान-उपकप्तान का दबदबा, किस IPL टीम के कितने खिलाड़ी शामिल

एशिया कप के बीच श्रीलंका क्रिकेट के लिए बुरी खबर, फिक्सिंग के आरोप में यह पूर्व खिलाड़ी हुआ गिरफ्तार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement