A
Hindi News खेल क्रिकेट अय्यर और ईशान को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करते ही साहा का बड़ा बयान, कहा कुछ भी जबरदस्ती...

अय्यर और ईशान को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करते ही साहा का बड़ा बयान, कहा कुछ भी जबरदस्ती...

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया। जिसमें ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का नाम शामिल नहीं था। इसे लेकर अब ऋद्धिमान साहा ने बड़ा बयान दिया है।

Ishan Kishan, Shreyas Iyer- India TV Hindi Image Source : GETTY ईशान किशन और श्रेयस अय्यर

BCCI ने गुरुवार को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया। जहां उन्होंने कई बड़े फैसले लिए। उन फैसलों में यह भी एक बड़ा फैसला था कि अय्यर और ईशान किशन को इस कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया। यह दोनों खिलाड़ी पिछली बार तक कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा थै। इसी बीच भारत के अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने इस मुद्दे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अगर कोई क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलना चाहता तो कुछ भी ‘जबरदस्ती’ नहीं किया जा सकता। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि घरेलू क्रिकेट आधार है और हर खिलाड़ी को आगे बढ़ने के लिए इसे बराबर का महत्व देना चाहिए।

क्या बोले ऋद्धिमान साहा

साहा ने ईशान और अय्यर को बाहर किए जाने को लेकर कहा कि यह बीसीसीआई का फैसला है और संबंधित खिलाड़ियों का व्यक्तिगत निर्णय है। आप जबरदस्ती कुछ नहीं कर सकते। ये दोनों खिलाड़ी हाल तक भारतीय टीम का हिस्सा थे। दोनों पिछले साल 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थे। ईशान आखिरी बार दिसंबर में भारत के साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान टेस्ट टीम का हिस्सा थे जबकि अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट खेले। साहा ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि एक क्रिकेटर को हर मैच को एक जैसा महत्व देना चाहिए। 

साहा ने कहा कि  जब भी मैं फिट होता हूं मैं खेलता हूं, यहां तक कि मैंने क्लब मैच भी खेले हैं। मैं हमेशा एक मैच को एक मैच की तरह लेता हूं। मेरे लिए सभी मैच बराबर हैं। अगर हर खिलाड़ी इस तरह से सोचता है तो वह अपने करियर में आगे बढ़ाने और यह भारतीय क्रिकेट के लिए भी बेहतर होगा। साहा ने कहा कि मुझे लगता है कि घरेलू क्रिकेट का महत्व हमेशा रहता है क्योंकि अगर मैं सरफराज खान के बारे में बात करूं तो उसने पिछले चार-पांच सालों में उन्होंने काफी रन बनाए हैं। निश्चित रूप से उसने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

ध्रुव जुरेल पर कही ये बात

साहा ने इस बीच युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की बल्लेबाजी को टॉप क्लास करार दिया। जुरेल ने तीसरे टेस्ट में डेब्यू करते हुए 46 रन की शानदार पारी खेली और इसके बाद रांची में चौथे टेस्ट में 90 और 39 रन बनाए जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने कहा कि मैंने जुरेल को घरेलू क्रिकेट में कभी खेलते हुए नहीं देखा, यहां तक कि टेस्ट मैचों में भी मैंने उसकी पारी के मुख्य अंश देखे हैं लेकिन उसकी बल्लेबाजी शानदार है, उसने टीम के लिए पिछला टेस्ट जीता।

(Inputs PTI)

यह भी पढ़ें

NZ vs AUS: WTC में जोश हेजलवुड का कमाल, जड़ा बेहद खास शतक

महिला क्रिकेट के लिए BCCI का बड़ा कदम, इस खास टूर्नामेंट का जल्द होगा आयोजन

Latest Cricket News