Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NZ vs AUS: WTC में जोश हेजलवुड का कमाल, जड़ा बेहद खास शतक

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान जोश हेजलवुड ने खास शतक जड़ा है। उन्होंने WTC इतिहास में बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 01, 2024 8:36 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमें WTC 2023-25 साइकल में अच्छा कर रही है। ऐसे में इस सीरीज में भी वह अपने इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने WTC इतिहास में एक खास शतक जड़ा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जोश हेजलवुड हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने एक खास शतक जड़ा है। दरअसल साल 2019 से WTC की शुरुआत हुई थी, तब से अब तक हेजलवुड ने WTC में अपने कुल 100 विकेट पूरे कर लिए हैं।

हेजलवुड का कमाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान जोश हेजलवुड ने अपने WTC करियर में कुल 100 विकेट पूरे किए, उन्होंने न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र को आउट करते ही इस कीर्तिमान को भी हासिल कर लिया। जोश हेजलवुड ने 25 मैचों की 47 पारियों में इस कारनामे को किया है। वह ऐसा करने वाले दुनिया के 11वें और ऑस्ट्रेलिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन, पेट कमिंस और मिचेल स्टार्क ये कर चुके हैं। WTC इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लायन के नाम है। उन्होंने कुल 174 विकेट झटके हैं। उन्होंने 42 मैचों की 74 पारियों में ये कमाल किया है।

हेजलवुड ने बचाई ऑस्ट्रेलिया की जान

जोश हेजलवुड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान न सिर्फ गेंद से कमाल किया बल्कि उन्होंने बल्ले से भी अपनी टीम के लिए एक अहम पारी खेली। हेजलवुड जब बल्लेबाजी करने के लिए आए तब ऑस्ट्रेलियाई टीम 267 के स्कोर पर 9 विकेट खो चुकी थी। हर किसी को यह लग रहा था कि टीम 300 के स्कोर तक को पार नहीं कर सकेगी, लेकिन 10वें विकेट के लिए कैमरून ग्रीन के साथ हेजलवुड ने मिलकर कुल 116 रन जोड़े, जिसके कारण उनकी टीम एक अच्छे स्कोर तक पहुंच सकी। ऑस्ट्रेलिया ने 267 पर 8 विकेट खोने के बाद भी पहली पारी में 383 का स्कोर बना डाला। इस दौरान हेजलवुड ने 22 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

महिला क्रिकेट के लिए BCCI का बड़ा कदम, इस खास टूर्नामेंट का जल्द होगा आयोजन

जेम्स एंडरसन ने इस भारतीय गेंदबाज को देखकर की सीखने की कोशिश, बुमराह-शमी पर भी कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement