A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC Final: अजिंक्य रहाणे के बाद एक और सीनियर खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत, टीम इंडिया में होगी एंट्री!

WTC Final: अजिंक्य रहाणे के बाद एक और सीनियर खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत, टीम इंडिया में होगी एंट्री!

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है लेकिन इंजरी टीम के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई है।

Ishant Sharma- India TV Hindi Image Source : BCCI ईशांत शर्मा भी कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी

आईपीएल 2023 टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे के लिए एक वरदान बनकर उभरा। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जिस तरह की शानदार बल्लेबाजी की उसका फल उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के स्क्वॉड में चयन के साथ मिला। भारतीय टीम को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल में WTC का फाइनल मुकाबला खेलना है। इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया के लिए इंजरी एक बड़ी समस्या भी बनी हुई है। श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जहां पहले से ही इंजरी के कारण बाहर हो गए थे। वहीं अब केएल राहुल और जयदेव उनादकट की चोट ने टीम को और परेशान कर दिया है।

अब सबसे बड़ा सवाल जहां इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर है, वहीं यह भी विचार करने वाली बात है कि अगर यह फिट नहीं हुए तो कौन उनकी जगह लेगा। केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के लिए जहां ईशान किशन या सरफराज खान को मौका दिया जा सकता है। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की जगह एक अनुभवी पेसर को टीम इंडिया में दोबारा वापसी का मौका मिल सकता है। गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे की तरह उस खिलाड़ी ने भी आईपीएल 2023 में शानदार वापसी की है। हालांकि, भारतीय टीम कुछ नेट बॉलर्स भी ले जा रही है उनके आगे इस सीनियर खिलाड़ी को तवज्जो उनके अनुभव और हालिया फॉर्म को देखते हुए मिल सकती है।

Image Source : GettyIndian Test Cricket Team

अब किस सीनियर खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत?

हम बात कर रहे हैं ईशांत शर्मा की, जिन्होंने तकरीबन डेढ़ साल से भारतीय टीम के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। पिछले कुछ दिनों में मोहम्मद सिराज के बढ़ते कद के बाद ईशांत शर्मा के करियर पर ब्रेक लगता दिख रहा था। लेकिन आईपीएल 2023 ने उनके करियर को एक नई ऊर्जा दे दी है। उन्होंने इस सीजन अभी तक सिर्फ तीन मैच खेले हैं और उनकी इकॉनमी, उनकी गति और विकेट लेने की क्षमता ने एक बार फिर से दुनिया को बता दिया है कि, शेर अभी बूढ़ा नहीं हुआ है। उन्होंने अभी तक 3 मैचों में 4 विकेट झटके हैं और उनकी इकॉनमी 6.8 की रही है। अगर जयदेव उनादकट फिट नहीं होते हैं तो भारतीय टीम ईशांत के अनुभव को देखते हुए उन्हें बिल्कुल टीम में ला सकती है। ईशांत ने आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेला था।

ईशांत शर्मा का शानदार टेस्ट रिकॉर्ड

ईशांत शर्मा भारत के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने देश के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने का गौरव हासिल किया है। वह अभी डेढ़ साल से जरूर टीम इंडिया से बाहर हैं लेकिन उनके पास इस फॉर्मेट का अपार अनुभव है। उन्होंने 2007 में टेस्ट डेब्यू करने के बाद से भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं। उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं। वह जहीर खान के साथ संयुक्त रूप से भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज और कपिल देव के बाद दूसरे तेज गेंदबाज हैं।

Image Source : ptiIshant Sharma

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट। 

यह भी पढ़ें:-

Asia Cup 2023 से जुड़ी बड़ी खबर, 39 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

WTC Final: टीम इंडिया की बढ़ी चिंता; दो सीनियर खिलाड़ी हुए चोटिल, बदल जाएगा स्क्वॉड?

Latest Cricket News