Friday, May 03, 2024
Advertisement

WTC Final: टीम इंडिया की बढ़ी चिंता; दो सीनियर खिलाड़ी हुए चोटिल, बदल जाएगा स्क्वॉड?

WTC Final: भारत को 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, उससे पहले इंजरी एक बड़ी समस्या बन गई है। श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के बाद दो और सीनियर खिलाड़ी बुरी तरह IPL 2023 में चोटिल हो गए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 02, 2023 6:50 IST
जयदेव उनादकट और केएल...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जयदेव उनादकट और केएल राहुल हुए चोटिल

WTC Final: भारतीय टीम को 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। यह लगातार दूसरा मौका होगा जब टीम इंडिया इस ईवेंट का फाइनल खेलेगी। पिछली बार न्यूजीलैंड से उसका सामना हुआ था लेकिन वहां हार झेलनी पड़ी थी। इस बार सामने है कंगारुओं की चुनौती। पर इस हाईवोल्टेज टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया की टेंशन इंजरी के कारण बढ़ गई हैं। दरअसल टीम के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल दो सीनियर खिलाड़ी IPL 2023 के दौरान बुरी तरह चोटिल हो गए हैं। पहले से ही टीम श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के बिना उतरने वाली थी, अब इन दो खिलाड़ियों की इंजरी से दुविधा बढ़ गई है।

आईपीएल 2023 के 43वें मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल बुरी तरह चोटिल हो गए। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि वह खुद से चल भी नहीं पा रहे थे और उन्हें दूसरों के कंधे के सहारे बाहर ले जाया गया। बल्लेबाजी के लिए भी फिर वह ओपनिंग नहीं बल्कि आखिरी पोजीशन पर आए थे। आपको बता दें कि आरसीबी की पारी के दूसरे ओवर में फाफ डु प्लेसिस ने एक शॉट खेला जिसे रोकने के प्रयास में गेंद के पीछे भागते-भागते केएल राहुल बाउंड्री लाइन से पहले ही लड़खड़ाए और गिर पड़े। इसके बाद वह अपनी जांघ पकड़ कर मैदान पर ही लेट गए और दर्द में दिखाई दिए। इसके बाद वह मैच में खेलने नहीं उतर पाए। कुछ महीनों पहले ही उनकी सर्जरी भी हुई थी।

केएल राहुल बुरी तरह हुए चोटिल

Image Source : TWITTER
केएल राहुल बुरी तरह हुए चोटिल

यह गेंदबाज हुआ चोटिल

राहुल के अलावा एक और सीनियर खिलाड़ी जयदेव उनादकट की भी चोट से टीम इंडिया को झटका लग सकता है। आरसीबी के खिलाफ मुकाबले से पहले 30 अप्रैल को टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान जयदेव उनादकट अपने बाएं कंधे को बुरी तरह से चोटिल कर बैठे थे। नेट प्रैक्टिस में गेंदबाजी के दौरान जयदेव उनादकट का एक पैर नेट्स में फंस गया और इस कारण वह काफी तेजी से गिर गए। इस वाकिये के बाद वह अपना कंधा पकड़े हुए थे और काफी दर्द में दिखाई दे रहे थे। एक फोटो में टीम का स्टाफ उनके कंधे की सिकाई भी करता दिख रहा था।

किसे मिलेगा मौका?

अब देखना होगा कि इन दोनों खिलाड़ियों की चोट कितनी गंभीर है। अभी लखनऊ सुपर जायंट्स के मैनेजमेंट की ओर से इस पर कोई अपडेट नहीं दिया गया है। अब देखना होगा कि, यह दोनों खिलाड़ी फिट होते हैं या भारत के WTC फाइनल वाले स्क्वॉड से बाहर हो जाएंगे। अगर यह खिलाड़ी बाहर होते हैं तो सवाल है किसे टीम में जगह मिलेगी। उनादकट की जगह बात करें तो पहले से ही यह खबरें सामने आ रही थीं कि, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और कुलदीप सेन टीम के साथ बतौर नेट बॉलर इंग्लैंड जाएंगे। अगर उनादकट बाहर होते हैं तो पहली च्वॉइस होगी इनमें से किसी एक को जगह मिलना। वरना ईशांत शर्मा ने आईपीएल में जिस तरह वापसी की है, उनके अनुभव को देखते हुए एक अच्छा मौका हो सकता है। उधर केएल राहुल की जगह ईशान किशन या सरफराज खान को टीम में जगह मिल सकती है।

WTC फाइनल के लिए घोषित टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement