A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC Points Table: पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को हुआ तगड़ा नुकसान, जानें किसे हुआ फायदा

WTC Points Table: पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को हुआ तगड़ा नुकसान, जानें किसे हुआ फायदा

WTC Points Table: पाकिस्तानी टीम को तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है।

India and Pakistan Test Teams- India TV Hindi Image Source : GETTY India and Pakistan Test Teams

World Test Championship Points Table: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच 360 रनों से और दूसरा टेस्ट मैच 79 रनों से जीत लिया था। पाकिस्तान की लगातार तीन हार के बाद भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस नंबर पर पहुंची भारतीय टीम 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में हार के बाद पाकिस्तानी टीम छठे नंबर पर है। मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल में पाकिस्तानी टीम ने अभी तक 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 2 में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। उसका जीत प्रतिशत 36.66 का है। पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। भारतीय टीम को एक स्थान का नुकसान हुआ है। अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद टीम इंडिया पहले नंबर पहुंची थी, लेकिन अब उसका पहला स्थान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छीन लिया है। 

पहले नंबर पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम 

पाकिस्तान की हार से ऑस्ट्रेलिया को फायदा हुआ है और वह पहले नंबर पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है। वहीं 2 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम का जीत प्रतिशत 56.25 है और वह पहले नंबर पर है। पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट  से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथे नंबर पर थी। 54.16 जीत प्रतिशत के साथ भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। भारत ने 4 में से दो में जीत और एक मैच हारा है। एक मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ड्रॉ रहा था। 

Image Source : Twitter World Test Championship Points Table

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीकी टीम तीसरे, न्यूजीलैंड की टीम चौथे और बांग्लादेश की टीम पांचवें नंबर पर है। तीनों टीमों का जीत प्रतिशत 50 का है। वहीं तीनों टीमों ने दो-दो मैच खेले हैं, जिसमें एक में जीत और एक में हार मिली है।

आखिरी पायदान पर है ये टीम  

वेस्टइंडीज की टीम सातवें नंबर पर है। उसका जीत प्रतिशत 16.67 है। इंग्लैंड की टीम आठवें नंबर पर है। उसका जीत प्रतिशत 15 है। श्रीलंका की टीम आखिरी पायदान पर है। श्रीलंका ने दो मैच खेले हैं और उसे दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसका जीत प्रतिशत जीरो है। 

यह भी पढ़ें: 

अब टेस्ट की जर्सी में नहीं दिखेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, अपने देश के लिए खेल लिया आखिरी मैच

स्मृति मंधाना का बड़ा कमाल, रोहित-विराट के क्लब में हुईं शामिल; ऐसा करने वाली चौथी भारतीय

Latest Cricket News