Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अब टेस्ट की जर्सी में नहीं दिखेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, अपने देश के लिए खेल लिया आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 06, 2024 9:09 IST
David Warner - India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner

Australia vs Pakistan 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया ने टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तानी टीम का क्लीन स्वीप कर दिया और सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पूरी सीरीज में पाकिस्तान के प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 130 रनों का टारगेट मिला था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन के अर्धशतकों के दम पर हासिल कर लिया। अब पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के बाद एक स्टार खिलाड़ी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है। 

इस खिलाड़ी ने खेल लिया आखिरी मैच 

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पहले ही ऐलान कर चुके थे कि यह उनका आखिरी टेस्ट मैच है। अब वह कभी भी अपने देश की तरफ से टेस्ट क्रिकेट की जर्सी में दिखाई नहीं देंगे। टेस्ट के अलावा वह वनडे क्रिकेट से भी रिटायरमेंट ले चुके हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 34 रन और दूसरी पारी में 57 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलिया को जिताए कई मैच 

डेविड वॉर्नर की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2011 में डेब्यू किया था। इसके बाद वह अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर टीम की अहम कड़ी बन गए। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 112 टेस्ट मैचों में 8695 रन बनाए, जिसमें 26 शतक शामिल हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 335 रन है। 

टीम के साथ जीते दो वर्ल्ड कप 

अब डेविड वॉर्नर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है तो वह उन दुर्लभ खिलाड़ियों में गिने जाएंगे, जो तेज गति से रन बनाते हैं। वॉर्नर ने तीनों फॉर्मेट में अहम मौकों पर ऑस्ट्रेलिया के लिए रन बनाए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2015 और 2023 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टेस्ट के अलावा 161 वनडे मैचों में 6932 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 99 टी20 मैचों में 3894 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान को करना पड़ा क्लीन स्वीप का सामना, सिडनी टेस्ट में मिली 8 विकेट से हार

स्मृति मंधाना का बड़ा कमाल, रोहित-विराट के क्लब में हुईं शामिल; ऐसा करने वाली चौथी भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement