A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : मैच फिक्सिंग की कोशिश में बुकी ने साधा एक खिलाड़ी से संपर्क, बीसीसीआई एसीयू ने दी जानकारी

IPL 2020 : मैच फिक्सिंग की कोशिश में बुकी ने साधा एक खिलाड़ी से संपर्क, बीसीसीआई एसीयू ने दी जानकारी

एसीयू प्रमुख ने टीम और खिलाड़ी के नाम को उजागर नहीं किया है लेकिन उनके इस बयान से साफ है कि बुकी मैच फिक्सिंग की कोशिश में यूएई तक पहुंच चुके हैं।

ipl 2020, indian premier league, Board of Control for Cricket in India, BCCI Anti-Corruption Unit, b- India TV Hindi Image Source : IPL 2020.COM IPL 2020

यूएई में खेले जा रहे मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में फिक्सिंग का खतरा मंडराने लगा है। बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के मुखिया अजीत सिंह ने बताया है कि बुकी ने किसी फ्रेंचाइजी के एक खिलाड़ी से संपर्क साधने की कोशिश की थी लेकिन उस खिलाड़ी ने इस बारे में फौरन एसीयू को सूचित कर समझदारी का परिचय दिया।

हालांकि एसीयू प्रमुख ने टीम और खिलाड़ी के नाम को उजागर नहीं किया है लेकिन उनके इस बयान से साफ है कि बुकी मैच फिक्सिंग की कोशिश में यूएई तक पहुंच चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- चैलेंजर सीरिज के बाद श्रीलंका का दौरा कर सकती है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

यूएई में खेला जा रहा आईपीएल का यह 13वां सीजन बायो सुरक्षा घेरे में खेला जा रहा है और ऐसा माना जा रहा था कि कोई भी बाहरी टीम के खिलाड़ियों के संपर्क में नहीं आ सकता है, लेकिन एसीयू के कबुलनामे के बाद यह मामला काफी हैरान करने वाला है।

बीसीसीआई के एसीयू चीफ अजित सिंह ने पीटीआई से बातचीत में इस खबर को सही बताया है कि एक आईपीएल खिलाड़ी से किसी अनजान शख्स ने फिक्सिंग के लिए संपर्क साधा है। उन्होंने पीटीआई से कहा, ''हम उस शख्स का पता कर रहे हैं. इसमें थोड़ा समय लगेगा।''

यह भी पढ़ें-  RCB vs RR : मैच के बाद विराट कोहली ने राहुल तेवतिया को दिया ये खास तोहफा

एंटी करप्शन प्रोटोकॉल के मुताबिक उस खिलाड़ी के बारे में किसी को नहीं बताया जा सकता। बता दें चूंकि खिलाड़ी बायो बबल के अंदर हैं इसलिए एसीयू का मानना है कि ऑनलाइन माध्यम से खिलाड़ियों को मैच फिक्स करने की पेशकश मिल सकती है। 

ऐसा माना जा रहा है कि यहां भी कुछ ऐसा ही हुआ है लेकिन उस खिलाड़ी ने तुरंत एंटी करप्शन यूनिट को उसकी जानकारी दे दी।आपको बता दें कि आईपीएल 2020 के दौरान एंटी करप्शन यूनिट खिलाड़ियों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग सेशन चला रही है।