A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, CSK vs DC : जानिए कैसे धोनी की बड़ी गलती से आउट होने के बावजूद पृथ्वी शॉ नहीं गए पवेलियन

IPL 2020, CSK vs DC : जानिए कैसे धोनी की बड़ी गलती से आउट होने के बावजूद पृथ्वी शॉ नहीं गए पवेलियन

जैसे ही मैच शुरू हुआ पहले ओवर में ही चेन्नई के कप्तान धोनी व गेंदबाज दीपक चाहर से एक बड़ी गलती हो गई। जिसका बड़ा खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है।

Prithvi Shaw and MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Prithvi Shaw and MS Dhoni

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आज 7वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच के बीच दुबई अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में खेला जा रहा है। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना का फैसला किया। ऐसे में दिल्ली की तरफ से ओपनिंग करने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन मैदान में उतरें। इस तरह जैसे ही मैच शुरू हुआ पहले ओवर में ही चेन्नई के कप्तान धोनी व गेंदबाज दीपक चाहर से एक बड़ी गलती हो गई। जिसका बड़ा खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है। 

दरअसल, इस मैच के पहले ओवर में दीपक चाहर की पहली गेंद डॉट खेलने के बाद पृथ्वी शॉ ने दूसरी गेंद पर ही शानदार ड्राइव मारने की कोशिश की। मगर गेंद बल्ले से मिस हो गई और हल्का किनारा लेते हुए महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों में गई। ऐसे में जब गेंद धोनी के पास गई तो चेन्नई के गेंदबाज दीपक समेत किसी ने भी कोई अपील नहीं की और मैदानी अंपायर शांत खड़े रहे। उन्हें भी कोई आवाज नहीं सुनाई दी। जिसके चलते आउट हुए पृथ्वी काफी लकी रहे। बाद में रिप्ले में देखने से पता चला कि गेंद से साफतौर पर बल्ले का किनारा लिया है। 

यह भी पढ़ें- ICC ने डीन जोन्स के निधन पर जताया शोक, कहा- क्रिकेट पर उनका बड़ा प्रभाव रहा

हलांकि इसके बाद अगली दो गेंदों पर पृथ्वी ने दो शानदार चौके मारे और इस तरह चेन्नई की टीम ने पृथ्वी को जीवनदान दिया। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें ) 

बता दें कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर जीत से आगाज किया था। वहीं उसे दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह तीसरे मैच में एक बाद फिर धोनी की टीम जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले मैच में पंजाब को हराया था और वो अपना विजयी मूमेंटम बरकरार रखना चाहेगी।