Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ICC ने डीन जोन्स के निधन पर जताया शोक, कहा- क्रिकेट पर उनका बड़ा प्रभाव रहा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस के निधन पर शोक जताया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 25, 2020 13:10 IST
ICC ने डीन जोन्स के निधन...- India TV Hindi
Image Source : PTI ICC ने डीन जोन्स के निधन पर जताया शोक, कहा- क्रिकेट पर उनका बड़ा प्रभाव रहा

दुबई| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस के निधन पर शोक जताया है। जोंस का गुरुवार दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह आईपीएल कॉमेंट्री टीम का हिस्सा थे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनु स्वाहने ने एक बयान में कहा, "डोन जोंस के अचानक निधन की खबर सुनकर हम काफी दुखी हैं। मैं उनके परिवार और दोस्तों को आईसीसी की तरफ से सांत्वना देना चाहता हूं।"

स्वाहने ने कहा, "जोंस शानदार बल्लेबाज थे। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले और 1987 में विश्व कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। एक खिलाड़ी के तौर पर, कोच के तौर पर और बाद में एक ब्रॉडकास्टर के तौर पर उनका खेल पर काफी बड़ा प्रभाव रहा है। वह क्रिकेट परिवार में सभी को याद आएंगे।"

CSK vs DC Dream 11 Prediction : डुप्लेसिस की कप्तानी में ये हो सकती है सबसे धाकड़ Dream 11 टीम

जोंस ने आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैचों में 3631 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 164 वनडे मैच खेले और 6,068 रन बनाए। 1986 में भारत के खिलाफ मद्रास टेस्ट में लगाया गया उनका दोहरा शतक क्रिकेट इतिहास की अतुलनीय पारियों में से एक है। यह मैच टाई रहा था।

1994 में उन्होंने संन्यास ले लिया था और गोल्फ के खेल में दिलचस्पी दिखाई थी। वह इसके बाद न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश में लीगों में टीमों के कोच रहे। उन्हें एक शानदार कॉमेनटेटर के रूप में भी याद किया जाता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement