Friday, April 19, 2024
Advertisement

CSK vs DC Dream 11 Prediction : डुप्लेसिस की कप्तानी में ये हो सकती है सबसे धाकड़ Dream 11 टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाना हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 25, 2020 17:03 IST
CSK vs DC Dream 11 Prediction : डुप्लेसिस...- India TV Hindi
Image Source : IPL T20 CSK vs DC Dream 11 Prediction : डुप्लेसिस की कप्तानी में ये हो सकती है सबसे धाकड़ Dream 11 टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाना हैं। इस सीजन के ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को मात देने वाली चेन्नई को अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने अपने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में मात देकर अपने अभियान का आगाज जीत से किया था। आज के मैच में अनुभवी कप्तान धोनी की टक्कर युवा कप्तान श्रेयस अय्यर से होनी है। ऐसे में Dream 11 टीम कुछ इस प्रकार रहने वाली है।

बल्लेबाज

हमने अपनी Dream 11 टीम में दिल्ली कैपिटल्स के श्रेयस अय्यर और शिखर धवन को जगह दी हैं क्योंकि दोनों ही शानदार बल्लेबाज हैं। अय्यर ने IPL 2020 के अपने पहले मैच 39 रनों की पारी खेली थी। अय्यर की तरह धवन को भी आप अपनी Dream 11 टीम से बाहर रखने की भूल नहीं करेंगे। तीसरे बल्लेबाज के रुप में चेन्नई के फॉफ डुप्लेसिस को शामिल किया गया है जो इस आईपीएल में शानदार फॉर्म में है और पिछले 2 मैचों में बेहतरीन अर्धशतक जड़ चुके हैं। डुप्लेसिस अटैकिंग बल्लेबाज हैं और थोड़ा टिकने के बाद बड़े-बड़े शॉट खेलते हैं। डुप्लेसिस के बाद शिमरोन हेटमायर Dream 11 टीम के चौथे बल्लेबाज होंगे जो हाल ही में खेली गई कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में नजर आए थे।

IPL 2020, RCB vs KXIP : पंजाब के हाथों मिली हार से निराश हैं कप्तान विराट कोहली, बताया कहां हुई टीम से चूक

विकेटकीपर

Dream 11 टीम में विकेटकीपर के तौर पर सबसे मजबूत पिक हैं रिषभ पंत जो T20 फॉर्मेट के विस्फोटक बल्लेबाज हैं। पंत ने पिछले मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। पंत उन कुछ बल्लेबाजों में से एक हैं जो एक बार टिक जाते हैं, तो उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है।

ऑलराउंडर

Dream 11 टीम के ऑलराउंडरों के तौर पर हमने रविंद्र जडेजा और मार्कस स्टोईनिस को जगह दी है। जडेजा ने मुंबई के खिलाफ पहले मैच में 2 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि दूसरे मैच में उन्होंने काफी रन लुटाए थे। इसके बावजूद आप जडेजा को बतौर ऑलराउंडर अपनी Dream 11 टीम में जरुर शामिल करेंगे। जडेजा के बाद जो खिलाड़ी हमारी Dream 11 टीम में ऑलराउंडर के रुप में जगह बनाने में सफल रहे हैं, वो हैं दिल्ली के मार्कस स्टोईनिस। स्टोईनिस ने दिल्ली की ओर से अपने पहले मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था और अपनी इस पारी के दम पर टीम को जीत दिलाई थी। स्टोईनिस बैट और बल्ले से कभी भी कमाल दिखा सकते हैं। पिछले 2 मैचों में चेन्नई के सैम कर्रन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसको देखते हुए कर्रन की इस टीम में जगह 100 प्रतिशत बनती है। कर्रन को न केवल 4 ओवर गेंदबाजी दी जा रही है बल्कि उन्हें बैटिंग में भी प्रमोशन दिया जा रहा है।

IPL 2020, RCB vs KXIP 6th Match : केएल राहुल (132) के नाबाद शतक से पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से दी मात

गेंदबाजी

Dream 11 टीम में गेंदबाजी के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा आपकी पहली पसंद होने चाहिए क्योंकि ये एक कंपलीट गेंदबाज है। रबाडा के पास पेस के साथ-साथ जबरदस्त लाइन और लैंथ भी है। रबाडा की बदौलत ही दिल्ली की टीम ने सुपर ओवर में पंजाब को मात दी थी। इसके बाद आता है चेन्नई के दीपक चाहर का नाम जो T20 के स्पेशलिस्ट गेंदबाज माने जाते हैं और IPL में उन्होंने ये प्रूफ भी किया है। लुंगी एंगिडी भी एक विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं और यही वजह है कि हमारी Dream 11 टीम में ये अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

CSK vs DC Dream 11 Team : श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, फॉफ डुप्लेसिस (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, सैम कर्रन (उपकप्तान), मार्कस स्टोईनिस, कगिसो रबाडा, दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement