A
Hindi News खेल आईपीएल DC vs KXIP : इस शॉट रन के बारे में वीरेंद्र सहवाग ने उठाया सवाल, अंपायर के बारे में कही ये बात

DC vs KXIP : इस शॉट रन के बारे में वीरेंद्र सहवाग ने उठाया सवाल, अंपायर के बारे में कही ये बात

सहवाग ने अंपायर पर तंज कसते हुए कहा कि जिस अंपायर ने यह शॉट रन दिया है उसे मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा जाना चाहिए।

DC vs KXIP : Virender Sehwag raised questions about this shot run, said this about the umpire- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/VIRENDERSEHWAG DC vs KXIP : Virender Sehwag raised questions about this shot run, said this about the umpire

रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक शॉट रन को लेकर सवाल उठाया। दरअसल, पंजाब की पारी के 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने दो रन लिए, लेकिन अंपायर ने इसे शॉट रन करार देते हुए एक ही रन गिना। इसका नतीजा यह हुआ कि पंजाब की टीम दिल्ली के बराबर 157 रन ही बना पाई। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस रन की तस्वीरों में देखकर लग नहीं रहा कि यह शॉट रन है और वीरेंद्र सहवाग का भी यही मानना है कि मयंक ने पूरा रन लिया है।

ये भी पढ़ें - DC vs KXIP : मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने आर अश्विन की चोट पर दिया बड़ा अपडेट

सहवाग ने अंपायर पर तंज कसते हुए कहा कि जिस अंपायर ने यह शॉट रन दिया है उसे मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा जाना चाहिए। सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस रन आउट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा "पूरन का तो दो बार चूरन निकाल दिया दिल्ली ने लेकिन मैं मैन ऑफ द मैच की पसंद से सहमत नहीं हूं। जिस अंपायर ने इसे शॉट रन दिया उसे मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड देना चाहिए था। ये शॉट रन नहीं था और इसी ने अंतर पैदा किया।"

ये भी पढ़ें - DC vs KXIP : पंजाब के खिलाफ तूफानी पारी खेलने के बाद बोले मार्कस स्टोइनिस, 'यह एक अजीब खेल है'

उल्लेखनीय है, दिल्ली द्वारा दिए गए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की आधी टीम 55 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी, लेकिन दूसरे छोर पर  खड़े मयंक अग्रवाल ने 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 89 रन की पारी खेली। मयंक पंजाब को जीत के पास तो ले गए, लेकिन अंतिम ओवर में वह आउट हो गए और मैच ड्रॉ हो गया जिसे सूपर ओवर में दिल्ली ने जीत लिया। इससे पहले दिल्ली की ओर से मार्कस स्टॉइनिस ने तूफानी अर्धशतक जड़कर टीम को संकट से निकाला था।