Thursday, April 25, 2024
Advertisement

DC vs KXIP : पंजाब के खिलाफ तूफानी पारी खेलने के बाद बोले मार्कस स्टोइनिस, 'यह एक अजीब खेल है'

स्टॉइनिस ने कहा “यह एक अजीब खेल है, कभी-कभी भाग्य आपका साथ देता है। यह खेल आपको तुरंत ही नायक से खलनायक बना सकता है इसलिए अच्छे दिनों का आनंद लेना महत्वपूर्ण है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 21, 2020 7:46 IST
DC vs KXIP: Marcus Stoinis said, 'It's a weird game' after playing stormy innings against KXIP- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM DC vs KXIP: Marcus Stoinis said, 'It's a weird game' after playing stormy innings against KXIP

दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को आईपीएल 2020 का पहला सुपर ओवर मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नाम किया। दिल्ली की इस जीत में अहम भूमिका ऑलराउंडर मार्कस स्टॉइनिस ने निभाई। एक समय ऐसा था जब दिल्ली की टीम का 130 रन बनाना मुश्किल था, लेकिन अंतिम ओवरों में पंजाब के गेंदबाजों की धुनाई कर स्टॉइनिस ने दिल्ली को 157 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। स्टॉइनिस को उनके इस लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

मैच के बाद स्टॉइनिस ने कहा “यह एक अजीब खेल है, कभी-कभी भाग्य आपका साथ देता है। यह खेल आपको तुरंत ही नायक से खलनायक बना सकता है इसलिए अच्छे दिनों का आनंद लेना महत्वपूर्ण है। मैं उन जगह पर जाकर शॉट खेल रहा था जहां गेंदबाज आमतौर पर बॉलिंग करते हैं और आज यह मेरे काम आया।"

ये भी पढ़ें - SRH vs RCB Dream11 Predictions : डेविड वॉर्नर को नहीं मिली जगह, विराट कोहली करेंगे कप्तानी

आईपीएल के आयोजन के बारे में उन्होंने कहा "हर किसी को उसकी पूरी ऊर्जा के साथ खेलना महत्वपूर्ण है। यह अच्छा है कि आईपीएल का आयोजन हो रहा है, आज रात अच्छा मनोरंजन हुआ।"

मैच में तूफानी पारी खेलने के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने स्टॉइनिस को सूपर ओवर के लिए नहीं चुना और वह ऋषभ पंत के साथ मैदान पर उतरे। कप्तान के इस फैसले पर उन्होंने कहा "मेरे पास सुपर ओवर में बल्लेबाजी नहीं करने के बारे में कोई योग्यता नहीं है - मुझे लगता है कि बाएं-दाएं बल्लेबाजी संयोजन सही चीज थी। मुझे लगा कि रबाडा ने एक शानदार ओवर फेंका।”

ये भी पढ़ें - IPL 2020 SRH vs RCB : कागजों में मजबूत है आरसीबी, लेकिन हेड टू हेड मुकाबलों में हैदराबाद आगे

उल्लेखनीय है, स्टॉइनिस की पारी के दम पर दिल्ली ने पंजाब के सामने 158 रन का लक्ष्य रखा था। पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 55 रन पर ही उनकी आधी टीम पवेलियन लौट गई थी, लेकिन एक छोर पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल डटे हुए थे। मयंक ने अपनी इस पारी में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement