A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : धोनी को पछाड़ आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले कीपर बने दिनेश कार्तिक

IPL 2020 : धोनी को पछाड़ आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले कीपर बने दिनेश कार्तिक

केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने विकटों के पीछे कैच लपकने के मामले में एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ते हुए ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है।

Dinesh Karthik- India TV Hindi Image Source : IPPLT20.COM Dinesh Karthik

कोरना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का 54वां मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। जिस मैच में केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने विकटों के पीछे कैच लपकने के मामले में एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ते हुए ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। अब वो आईपीएल के इतिहास में विकटों के पीछे सबसे अधिक कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। 

दरअसल जारी मैच के दौरान दूसरी पारी के 15वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती की चौथी गेंद पर जैसे ही कार्तिक ने राजस्थान के बल्लेबाज राहुल तेवतिया का कैच लपका वो आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक 110 कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। इससे पहले धोनी के नाम आईपीएल इतिहास में अभी तक 109 कैच थी। जिसके बाद अब इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए कार्तिक 110 कैचों के साथ धोनी से आगे आ गए हैं। गौरतलब है कि अभी तक जारी मैच में कार्तिक 4 कैच पकड़ चुके हैं। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

यह भी पढ़ें- रोमांच से भरा रहा आईपीएल 2020 का 6ठां हफ्ता, मुंबई ने किया क्वालीफाई तो गेल-पांड्या ने तोड़ा नियम

वहीं मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के 54वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है। मोर्गन ने कोलकाता के लिए नाबाद 68 रन बनाए जिसके दम पर कोलकाता ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 191 रन बनाए। मोर्गन ने 35 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्के लगाए। राहुल त्रिपाठी ने 39 रन बनाए। शुभमन गिल ने 36 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 25 रन बनाए। राहुल तेवतिया ने तीन विकेट लिए।