A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : आईपीएल में दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज हुआ ऐसा रिकॉर्ड जिसे वह नहीं रखना चाहेंगे याद

IPL 2020 : आईपीएल में दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज हुआ ऐसा रिकॉर्ड जिसे वह नहीं रखना चाहेंगे याद

कार्तिक आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने के मामले में केदार जाधव और रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। 

Dinesh kartik, KKR, SRH, cricket, sports, india , IPL, IPL 2020- India TV Hindi Image Source : PTI Dinesh Kartik 

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अपने लय में नजर नहीं आ रहे हैं। कार्तिक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में बिना कोई रन बनाए ही पवेलियन वापस लौट गए। इसके साथ ही उनके नाम आईपीएल में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे वह बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे।

कार्तिक आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने के मामले में केदार जाधव और रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। यह चौथी बार था जब कार्तिक सनराइजर्स के खिलाफ बिना कोई रन बनाए आउट हुए हैं।

यह भी पढ़ें-  IPL 2020, KKR vs SRH : कसी हुई गेंदबाजी के बाद शुभमन गिल (70)* के दमदार खेल से केकेआर ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

वहीं इस मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले केदार जाधव किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे अधिक बार शून्य पर आउट हुए हैं। जाधव भी पंजाब के खिलाफ 4 बार बिना कोई रन बनाए पवेलियन वापस लौटे हैं।

इसके अलावा मुंबई इंडियंस के कप्तान के रोहित शर्मा भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चार बार बिना कोई रन बनाए आउट हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2020, KKR vs SRH : जानिए कौन है कमलेश नागरकोटी, जो 2 साल बाद अब KKR के लिए करेगा डेब्यू

हालांकि कार्तिक की कप्तानी में केकेआर की टीम ने सीजन-13 के अपने दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज की लेकिन उनके प्रदर्शन पर एक बड़ा सवाल खड़ा दिया है।

सनराइजर्स के खिलाफ इस मुकाबले में केकेआर की टीम ने लक्ष्य का पीछा किया था। टॉस जीतकर सनराइजर्स की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना पाई थी।

इस लक्ष्य का के जवाब में केकेआर की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 17 ओवर में 145 रन बना लिए।