A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 से पहले फिर गरमाया मांकड़िंग का मुद्दा, केन विलियम्सन ने कही ये बड़ी बात

IPL 2020 से पहले फिर गरमाया मांकड़िंग का मुद्दा, केन विलियम्सन ने कही ये बड़ी बात

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आगाज होने में अब 2 दिन बाकी है, लेकिन इससे पहले एक बार फिर मांकड़िंग का मुद्दा गर्मा गया है।

<p>IPL 2020 से पहले फिर...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 से पहले फिर गरमाया मांकड़िंग का मुद्दा, केन विलियम्सन ने कही ये बड़ी बात

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आगाज होने में अब 2 दिन बाकी है, लेकिन इससे पहले एक बार फिर मांकड़िंग का मुद्दा गर्मा गया है। दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज और पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि वह निश्चित रूप से मांकड़िंग को प्रोत्साहित नहीं करेंगे।

केन विलियमसन ने द वीक से कहा  "नहीं, मैं निश्चित रूप से इसे (मांकड़िंग) प्रोत्साहित नहीं करता हूं। यह ऐसी चीज नहीं है जिसे हम एक टीम के रूप में अच्छा देखते हैं। जैसा कि मैंने कहा, हमारे लिए टीम के रूप में अच्छा व्यवहार करना महत्वपूर्ण हैं और ऐसा कुछ हमारे लिए सही नहीं है। यह मेरा रुख है। हालांकि, अगर कोई धोखा देना चाहता है, तो मुझे लगता है कि यह उसके साथ एक शांत शब्द होने के लायक होगा और सुनिश्चित करें कि खेल के नियमों और भावना को बरकरार रखा जाए। खेल के एम्बेस्डर के तौर पर मुझे लगता है कि हमारा एक दायरे में रहना वास्तव में महत्वपूर्ण है।"

IPL 2020 : मुंबई के खिलाफ पहले मैच में धोनी के पास होगा ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने पिछले महीने कहा था कि वह मांकड़िंग के पक्ष में नहीं हैं। पोंटिंग ने कहा था कि आईपीएल के आगामी 13वें सीजन के दौरान मांकड़ को लेकर वह दिल्ली कैपिटल्स के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करेंगे। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने मांकड आउट को लेकर दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग से फोन पर बात की थी और मामला यही सुलझ गया था।

गौरतलब है कि अश्विन ने आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड आउट किया था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। कई लोगों ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया था। हालांकि इसके बाद भी अश्विन मांकड को लेकर अपने रुख पर कायम दिखे थे और उन्होंने नॉन स्ट्राइकर के ज्यादा आगे बढ़न पर गेंदबाज को फ्री बॉल देने का सुझाव दिया था।

IPL 2020 : गावस्कर ने चुनी MI की प्लेइंग XI, टीम की इन कमजोरियों पर जताई चिंता