1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : गावस्कर ने चुनी MI की प्लेइंग XI, टीम की इन कमजोरियों पर जताई चिंता

IPL 2020 : गावस्कर ने चुनी MI की प्लेइंग XI, टीम की इन कमजोरियों पर जताई चिंता

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 18, 2020 8:31 IST
IPL 2020 : गावस्कर ने चुनी MI...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@MIPALTAN IPL 2020 : गावस्कर ने चुनी MI की प्लेइंग XI, टीम की इन कमजोरियों पर जताई चिंता

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। गावस्कर ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर सूर्यकुमार यादव और कप्तान रोहित शर्मा को चुना है।

इसके बाद क्विंटन डी कॉक को नंबर 3 और नंबर 4 पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को जगह दी है। मिडिल आर्डर की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या को सौंपी है, जिन्हें क्रमश: नंबर 4, 5 और 6 पर पर रखा है।

गावस्कर ने टीम में तेज गेंदबाजों के रुप में जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल को शामिल किया है जबकि लेग स्पिनर राहुल चाहर एमआई लाइन-अप में जगह दी है।

चार बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस इस सीजन की सबसे मजबूत टीमों में से एक है, लेकिन गावस्कर के अनुसार टीम अपने खिताब के बचाव के लिए कुछ चिंताओं से जूझ रही है। गावस्कर का मानना है कि एमआई दो विभागों में संघर्ष कर सकता है, जिनमें से एक है टीम में अनुभवी स्पिनरों की कमी।

MI के पास एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में चाहर हैं, जबकि ऑलराउंडर पांड्या और अनुकुल रॉय विकेट लेने में सक्षम हैं। लेकिन अबू धाबी, दुबई और शारजाह की पिचें जो पारंपरिक रूप से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार है, वहां एमआई अपने स्पिनरों का किस तरह इस्तेमाल करता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

सुनील गावस्कर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, "हां, आप कह सकते हैं कि उनके पास अन्य टीमों की तरह अनुभवी स्पिनर नहीं हैं।" स्पिन विभाग में गहराई की कमी के अलावा गावस्कर ने मुंबई के मध्यक्रम पर भी चिंता जताई। MI के मध्यक्रम में पोलार्ड, यादव, पांड्या बंधुओं और इशान किशन जैसे बल्लेबाज हैं, लेकिन गावस्कर को लगता है कि इन खिलाड़ियों की बैटिंग पाजिशन को लेकर थोड़ी दुविधा हो सकती है।

गावस्कर ने बताया, “दूसरी चीज जो कमजोरी हो सकती है वह है मध्य क्रम। उन्हें सोचना होगा कि नंबर 4 और नंबर 5 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। अगर क्विंटन डी कॉक खेलते हैं, तो वह रोहित शर्मा या सूर्यकुमार यादव के साथ ओपनिंग करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "इशान किशन नंबर 4 पर आ सकते हैं, वह पारी का आगाज भी कर सकते हैं। कीरोन पोलार्ड नंबर 5 पर आ सकते हैं। हो सकता है हार्दिक पांड्या को नं 4 पर प्रमोट किया जाए। लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो नंबर 4 पर कौन खेलेगा?”

सुनील गावस्कर की MI प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (c), सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डी कॉक (wk), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट/मिशेल मैक्लेनाघन, जसप्रीत बुमराह।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker