A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, MI vs DC : शिखर धवन ने जड़ी शानदार फिफ्टी, कोहली और रैना के खास क्लब में हुए शामिल

IPL 2020, MI vs DC : शिखर धवन ने जड़ी शानदार फिफ्टी, कोहली और रैना के खास क्लब में हुए शामिल

दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी जड़ी। जिसके साथ उन्हें एक ख़ास ,मुकाम अपने नाम कर लिया है। 

Shikhar Dhawan- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में रविवार को डबल हेडर का दूसरा मुकाबला मुंबई इन्दीयंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा है। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस तरह ओपनिंग करने आए दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी जड़ी। जिसके साथ उन्हें एक ख़ास ,मुकाम अपने नाम कर लिया है। 

दरअसल, पारी के 16वें ओवर में मुंबई के ट्रेंट बोल्ट की दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर शिखर धवन ने अपनी फिफ्टी 39 गेंदों में पूरी की। इस दौरान उन्होंने 4 चौके व एक छक्का मारा। ऐसे में शिखर ने अपने आईपीएल करियर की 38वीं फिफ्टी पूरी की। जिसके चलते आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक पचासे जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में इतने ही 38 अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी कर ली है। इन तीनों के नाम भी आईपीएल में 38 पचासे हैं। 

वहीं मुंबई के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक फिफ्टी जड़ने की बात करें तो शिखर ने मुंबई के खिलाफ अपने करियर की 5वीं फिफ्टी जड़ी। इस तरह वो आईपीएल में मुंबई के खिलाफ सबसे अधिक पचासे मारने के मामले में तीसरे नम्बर पर आ गए हैं। उनसे आगे मुंबई के खिलाफ 6 फिफ्टी के साथ क्रिस गेल हैं। जबकि टॉप पर 7 फिफ्टी के साथ सुरेश रैना विराजमान हैं। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

IPL 2020, MI vs DC : मुंबई के लिए 150वां आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने रोहित, मिला ये ख़ास गिफ्ट

बता दें कि दिल्ली की टीम 6 मैचों में से 5 जीतकर 10 अंक के साथ पाइंट टेबल में टॉप पर बरकरार है। वहीं, मुंबई 4 जीत और 2 हार के साथ दूसरे स्थान पर कायम है। ऐसे में जब दोनों टीमें आज के मुकाबले में आमने-सामने होंगी तो खेल का रोमांच अपने चरम पर होगा। जबकि आईपीएल इतिहास में दिल्ली और मुंबई के बीच अब तक कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दोनों ही टीमों ने 12-12 मैच अपने नाम किए हैं। ऐसे में ये मुकाबला कांटे की टक्कर माना जा रहा है।