A
Hindi News खेल आईपीएल आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने 2008 के बाद जिन 10 आईपीएल में भाग लिया था उनमें वह प्लेऑफ में जरूर पहुंची थी लेकिन इस बार टूर्नामेंट में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।   

MS Dhoni Chennai Super Kings became the first team to be eliminated from IPL 2020- India TV Hindi Image Source : BCCI MS Dhoni Chennai Super Kings became the first team to be eliminated from IPL 2020

दुबई। राजस्थान रॉयल्स की मुंबई इंडियन्स पर आठ विकेट की जीत से तीन बार का चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स पिछले 13 वर्षों में पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दौड़ से बाहर हो गया। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने 2008 के बाद जिन 10 आईपीएल में भाग लिया था उनमें वह प्लेऑफ में जरूर पहुंची थी लेकिन इस बार टूर्नामेंट में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। 

चेन्नई ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन बाद में दूसरे मैच में रॉयल्स ने मुंबई को हराकर धोनी की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की धुंधली उम्मीद भी समाप्त कर दी। 

ये भी पढ़ें - RR vs MI : राजस्थान की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार की जरूरत : स्टीव स्मिथ

आरसीबी पर जीत से चेन्नई के 12 मैचों में आठ अंक हो गये हैं लेकिन अपने आखिरी दो मैच जीतने पर भी वह अधिकतम 12 अंक ही हासिल कर सकता है और यह प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं होंगे। 

अंकतालिका में मुंबई, दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के समान 14 अंक हैं जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स के 12 अंक हैं और उसे तीन मैच खेलने हैं। 

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान के 10-10 अंक हैं और उनके क्रमश: तीन और दो मैच बचे हैं। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : 'पता नहीं कब तक फिट होगा', CSK के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुआ RCB का ये गेंदबाज

धोनी ने रविवार को आरसीबी पर जीत के बाद कहा था, ‘‘अगर गणितीय समीकरणों को एक तरफ रख दिया जाए तो हमारी प्लेऑफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं है।’’ 

चेन्नई ने 2010, 2011 और 2018 में खिताब जीता था।