A
Hindi News खेल आईपीएल SRH vs DC : राशिद खान ने किया अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस, तोड़ा तीन साल पुराना रिकॉर्ड

SRH vs DC : राशिद खान ने किया अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस, तोड़ा तीन साल पुराना रिकॉर्ड

दिल्ली के खिलाफ राशिद ने 4 ओवर में 14 रन देकर कुल तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। राशिद का यह आईपीएल में अब तक का सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस है और उन्होंने अपने 3 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है। 

Rashid Khan Best Performance in IPL Against Delhi Capitals SRH vs DC- India TV Hindi Image Source : PTI Rashid Khan Best Performance in IPL Against Delhi Capitals SRH vs DC

सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का विजयी अभियान रोकते हुए टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की। हैदराबाद की इस जीत में अहम भूमिका जॉनी बेयरस्टो (53) और राशिद खान ने निभाई (3/14)। इन दोनों खिलाड़ियों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत हैदराबाद दिल्ली को 15 रनों से मात देने में सफल रहा।

ये भी पढ़ें - RR vs KKR Dream11 Prediction : स्मिथ की कप्तानी में ये हो सकती है आज की Dream11 टीम

राशिद खान ने इसी के साथ अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस भी दिया। दिल्ली के खिलाफ राशिद ने 4 ओवर में 14 रन देकर कुल तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। राशिद का यह आईपीएल में अब तक का सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस है और उन्होंने अपने 3 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है। इससे पहले राशिद का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विके था जो उन्होंने 2017 में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ हासिल किया था।

राशिद खान का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस 

3/14 vs DC अबू धाबी 2020 *
3/19 vs GL हैदराबाद 2017
3/19 vs KXIP हयाबाद 2018
3/19 vs KKR कोलकाता 2018

उल्लेखनीय है, इस मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। कप्तान वॉर्नर (45) और बेयरस्टो की जोड़ी ने हैदराबाद को अच्छी शुरुआत दी और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद मनीष पांडे (3) सस्ते में निपट गए, लेकिन अंत में केन विलियमसन ने 26 गेंदों पर 41 रन बनाकर हैदराबाद को 162 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान अबदुल समद ने 7 गेंदों पर 12 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, RR vs KKR : जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी राजस्थान, कोलकाता के सामने होगी ये बड़ी चुनौती

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। शिखर धवन (34) और ऋषभ पंत  (28) जैसे खिलाड़ियों ने इस लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश तो की, लेकिन वह नाकाम रहे। दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 ही रन बना सकी।