1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RR vs KKR Dream11 Prediction : स्मिथ की कप्तानी में ये हो सकती है आज की Dream11 टीम

RR vs KKR Dream11 Prediction & Fantasy Tips : स्मिथ की कप्तानी में ये हो सकती है आज की Dream11 टीम

RR vs KKR Dream11 Prediction की बात करें तो हमारी Dream11 टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करेंगे और टीम के उप कप्तान कोलकाता के शुभमन गिल होंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 30, 2020 7:35 IST
Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Dream11 Prediction & Fantasy Tips RR vs KKR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Dream11 Prediction & Fantasy Tips RR vs KKR

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज आईपीएल 2020 का 12वां मुकाबला खेला जाना है। दोनों ही टीमें यहां अपना-अपना पिछला मैच जीत कर पहुंची है ऐसे में टीमों में भरपूर आत्मविश्वास होगा। RR vs KKR Dream11 Prediction की बात करें तो हमारी Dream11 टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करेंगे और टीम के उप कप्तान कोलकाता के शुभमन गिल होंगे। दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों की बार करें तो राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अभी तक आईपीएल में कुल 21 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दोनों टीमें 10-10 बार मैच जीतने में सफल रही है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मैच ड्रॉ रहा था। वहीं आखिरी 5 में से चार मुकाबलों में केकेआर ने आरआर को हराया है। आइए देखते हैं कैसी हो सकती है RR vs KKR मुकाबले की Dream11 टीम - 

ये भी पढ़ें - IPL 2020, RR vs KKR : जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी राजस्थान, कोलकाता के सामने होगी ये बड़ी चुनौती

बल्लेबाजी क्रम (इयोन मोर्गन, शुभमन गिल और स्टीव स्मिथ)

RR vs KKR Dream11 Prediction में हमने बल्लेबाजों के रूप में इस टीम में इयोन मोर्गन, शुभमन गिल और स्टीव स्मिथ को जगह दी है। इन तीनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने पिछले मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म किया है और इन खिलाड़ियों को भरोसा किया जा सकता है कि यह उसी निरंतरता से रन बनाएंगे। स्मिथ ने जहां अपने पिछले दोनों मुकाबलों में अर्धशतकीय पारी खेली थी, वहीं गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 70 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली थी। मोर्गन की बात करें तो जब इस खिलाड़ी का बल्ला चलता है तो अच्छे-अच्छे गेंदबाज भी नहीं बच पाते। हैदराबाद के खिलाफ गिल का साथ देते हुए मोर्गन ने नाबाद 42 रन बनाए थे।

विकेट कीपर (जोस बटलर और संजू सैमसन)

RR vs KKR Dream11 Prediction में हमने दोनों ही विकेट कीपर राजस्थान रॉयल्स की टीम से चुने हैं। बटलर जहां सलामी बल्लेबाजी करते हुए किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को धवस्त करने का माद्दा रखते हैं, वहीं संजू सैमसन आईपीएल 2020 में शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। सैमसन ने अपने पिछले दोनों मुकाबलों में मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली थी और दोनों ही बार उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था। आज के मुकाबले में भी उनसे कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, DC vs SRH : राशिद ने पिता और मां को समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, कही ये बड़ी बात

सुनील नरेन और नीतिश राणा होंगे ऑलराउंडर

RR vs KKR Dream11 टीम में ऑलराउंडर की भूमिका सुनील नरेन और नीतिश राणा निभाएंगे। नरेन का पिछले दो मैचों में बल्ला नहीं बोला है, लेकिन वह गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं। अगर आज उनका बल्ला चलता है तो वह इस टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। वहीं दूसरे ऑलराउंडर के रूप में हमने नीतिश राणा को चुना है। राणा कोलकाता के लिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हैं तो उनको रन बनाने का ज्यादा मौका मिलेगा। हमने रसेल को इस टीम से बाहर इसलिए रखा है क्योंकि वह अभी तक परफॉर्म करने में नाकामयाब रहे हैं और साथ ही दुबई के इस बड़े मैदान पर उन्हें गेंदबाज फंसा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : पहली जीत के बाद वॉर्नर ने कहा, टॉस हारने के बाद जीतना काफी शानदार है

गेंदबाजी आक्रमण (शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर)

RR vs KKR Dream11 Prediction में हमने गेंदबाजी आक्रमण के रूप में शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर को चुना है। ये चारों ही गेंदबाज अपनी-अपनी टीमों के लिए विकेट टेकिंग ऑप्शन है, ऐसे में यह RR vs KKR Dream11 टीम में काफी अंक जोड़ सकते हैं। चक्रवर्ती ने जहां हैदराबाद के बल्लेबाजों को मिडिल ओवर में फंसाया था और साथ ही उन्होंने डेविड वॉर्नर का महत्वपूर्ण विकेट लिया ता, वहीं जोफ्रा आर्चर शुरुआती और डेथ ओवर में गेंदबाजी करने में माहिर है। टीम को जब भी विकेट की जरूरत होती है तो वह यह काम उन्हें कर के देते हैं।

RR vs KKR Dream11 Prediction : इयोन मोर्गन, शुभमन गिल, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, संजू सैमसन, सुनील नरेन, नीतिश राणा, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X