A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : RCB को हराने के बाद बोले राहुल- हम पॉइंट टेबल में जहां हैं, उससे कहीं बेहतर टीम हैं

IPL 2020 : RCB को हराने के बाद बोले राहुल- हम पॉइंट टेबल में जहां हैं, उससे कहीं बेहतर टीम हैं

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान राहुल ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गुरुवार को मिली करीबी जीत से खिलाड़ियों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। 

<p>IPL 2020 : RCB को हराने के बाद...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : RCB को हराने के बाद बोले राहुल- हम पॉइंट टेबल में जहां हैं, उससे कहीं बेहतर टीम हैं

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान राहुल ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गुरुवार को मिली करीबी जीत से खिलाड़ियों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पाइंट टेबल में सबसे नीचे रहने की पॉजिशन तुलना में वह बेहतर टीम हैं। 

राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, "हम पॉइंट टेबल में जहां हैं, उससे कहीं बेहतर टीम हैं। मुझे खुशी हैं कि हमने जीत हासिल की।" केएल राहुल ने इस मुकाबले में 49 गेंदों पर 61 रनों की नाबाद पारी खेली।

KXIP ने आरसीबी पर आठ विकेट की जीत के साथ हार के सिलसिले को तोड़ने में सफलता हासिल की। इस मैच के आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिये थे लेकिन चहल ने पहली पांच गेंद में सिर्फ एक रन देकर मैच को रोमांचक बना दिया। इस दौरान पांचवीं गेंद पर गेल रन आउट हो गये लेकिन क्रीज पर उतरे निकोलन पूरन ने छक्का लगाकर टीम को टूर्नामेंट में दूसरी जीत दिला दी।

RCB vs KXIP : मैच से पहले मैदान पर लोट-पोट कर नाच रहे थे विराट कोहली, वीडियो हुआ वायरल

केएल राहुल ने कहा, "मेरे पास शब्द नहीं हैं। बहुत करीबी जीत है, खुश है कि हमने जीत हासिल की। एक टीम के रूप में हम निराशाजनक रहे हैं। इससे निराशा हो सकती है। हमारा स्किल अच्छा था, लेकिन हमने बड़े पलों को भुनाने में सफल नहीं सके। यह आईपीएल का हिस्सा है, यह क्रिकेट का हिस्सा है। हम चाहते थे कि यह जीत टीम में कुछ आत्मविश्वास लेकर आएगी।"

इस सीजन पहली बार क्रिस गेल को मौका मिला और उन्होंने ओपनिंग के बजाय नंबर 3 पर आकर 53 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दूसरे विकेट के लिए राहुल के साथ 93 रन की साझेदारी की। 

RCB vs KXIP : विराट कोहली ने ली हार की जिम्मेदारी, बताया क्यों डी विलियर्स करवाई नंबर 6 पर बल्लेबाजी

राहुल ने कहा, "शेर को भूखा रखना महत्वपूर्ण है। वह जहां भी बल्लेबाजी करते हैं, खतरनाक होते हैं। उसने इसे एक चुनौती के रूप में भी लिया है। जब वह नंबर 3 पर आते हैं, तब भी वह एक खिलाड़ी ही होते हैं। आज वह काम आये और उम्मीद है कि वह आगे भी अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।"