A
Hindi News खेल अन्य खेल Badminton : ऑर्लियंस मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

Badminton : ऑर्लियंस मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

श्रीकांत से पहले सायना नेहवाल और ईरा शर्मा ने भी अपने-अपने मुकाबले जीत कर महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

Kidambi Srikanth- India TV Hindi Image Source : GETTY Kidambi Srikanth

ऑर्लियंस (फ्रांस)| भारत के किदांबी श्रीकांत यहां चल रहे ऑर्लियंस मास्टर्स सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। श्रीकांत ने राउंड-16 के मुकाबले में मलेशिया के चिएम जून वेई को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 22-20 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

श्रीकांत से पहले सायना नेहवाल और ईरा शर्मा ने भी अपने-अपने मुकाबले जीत कर महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। सायना ने गुरुवार को राउंड 16 मुकाबले में फ्रांस की मारिए बातोमेने को 18-21, 21-15, 21-10 से हराया।

महिला एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में ईरा ने बुल्गारिया की मारिया मितसोवा को 21-18, 21-13 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी। इस बीच, मिश्रित युगल में ध्रुव कपिला और अश्विनी पोनप्पा तथा पुरुष युगल में कृष्णा प्रसाद गरागा और विष्णु वर्धन गौड़ पंजाला ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

ये भी पढ़े - दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने दिया बड़ा संकेत, IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

मिश्रित युगल में कपिला और अश्विनी ने इंग्लैंड की जोड़ी कालुम हेमिंग और विक्टोरिया विलियम्स को 32 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-18 से हराया। पुरुष युगल मुकाबले में कृष्णा और पंजाला ने डेनमार्क की जोड़ी क्रिस्टियन होल्डट क्रेमेर और मार्कक्स रिदहज को सिर्फ 28 मिनट में 21-17, 21-13 से हराया।

ये भी पढ़े - युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़ते हुए खेली 20 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी, देखें वीडियो