A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा रैंकिंग : भारतीय महिला फुटबॉल टीम को 2 स्थान का फायदा, 53वें नंबर पर पहुंची

फीफा रैंकिंग : भारतीय महिला फुटबॉल टीम को 2 स्थान का फायदा, 53वें नंबर पर पहुंची

भारतीय महिला फुटबाल टीम विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था-फीफा की ओर से जारी ताजा विश्व रैंकिंग में दो स्थान ऊपर चढ़कर 53वें नंबर पर पहुंच गई हैं। 

FIFA rankings: Indian women's football team gains 2nd position, reaches number 53- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES FIFA rankings: Indian women's football team gains 2nd position, reaches number 53

ज्यूरिख। भारतीय महिला फुटबाल टीम विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था-फीफा की ओर से जारी ताजा विश्व रैंकिंग में दो स्थान ऊपर चढ़कर 53वें नंबर पर पहुंच गई हैं। फीफा की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले 14 अगस्त को जब नई रैंकिंग जारी हुई थी, तो उस समय भारतीय महिला फुटबाल टीम 1432 अंकों के साथ 55वें नंबर पर थी।

लेकिन अब भी टीम के अंक बराबर ही है और दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह 53वें नंबर पर पहुंच गई है। टीम अब टॉप-50 में लौटने से तीन स्थान दूर है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : फटे हुए जूते के साथ ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करते दिखे मोहम्मद शमी, जानें क्या है कारण?

भारतीय टीम के अलावा वेनेजुएला को भी दो स्थान का फायदा हुआ है और वह 55वें नंबर पर आ गई है।

अमेरिका 2192 अंकों के साथ टॉप पर कायम है। उनके बाद जर्मनी दूसरे नंबर पर, फ्रांस तीसरे नंबर पर और नीदरलैंडस चौथे नंबर पर कायम है। शीर्ष आठ में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : पोंटिंग ने माना, टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में घातक साबित होगा ये गेंदबाज

पुरुष रैंकिंग में भारतीय पुरुष फुटबाल टीम 104वें स्थान पर कायम है।

भारत के अभी 1187 अंक है और उसे न तो एक भी अंक का नुकसान हुआ है और ना ही फायदा। बेल्जियम की टीम पहले, फ्रांस दूसरे, ब्राजील तीसरे पायदान और उरुग्वे चौथे तथा क्रोएशिया पांचवें स्थान पर काबिज है।

ये भी पढ़ें - Video : कोहली ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा बेहतरीन कैच, हैरान रह गया बल्लेबाज!

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्थगित है। ऐसे में टॉप-50 में किसी भी टीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

कोरोनावायरस के बाद भारतीय पुरुष फुटबाल टीम फीफा विश्व कप 2022 क्वॉलिफाइंग में अपना मैच एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ आठ अक्टूबर को खेलना था, जिसे स्थगित कर दिया गया था।