Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AUS : फटे हुए जूते के साथ ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करते दिखे मोहम्मद शमी, जानें क्या है कारण?

मैच के दूसरे दिन जब भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए तो कैमरामैन ने उनके जूते पर फोकस किया तो पाया कि शमी का जूता फटा हुआ था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 18, 2020 16:25 IST
IND vs AUS: Mohammed Shami seen bowling in Australia with torn shoes, know what is the reason? - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Mohammed Shami seen bowling in Australia with torn shoes, know what is the reason? 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहे हैं। इस डे नाइट टेस्ट में भारतीय टीम ने मेजबानों पर अपनी पकड़ बना रखी है। पहली पारी में 244 रन बनाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने 177 रन पर ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिरा दिए हैं।

मैच के दूसरे दिन जब भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए तो कैमरामैन ने उनके जूते पर फोकस किया तो पाया कि शमी का जूता फटा हुआ था।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : पोंटिंग ने माना, टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में घातक साबित होगा ये गेंदबाज

यह दृश्य देखने के बाद हर किसी को लगा कि इतना पैसा और सुविधा होने के बावजूद शमी फटे हुए जूते के साथ ही क्यों खेलने उतरे, लेकिन बता दें कि शमी ने अपने जूते को खुद फाड़ा था।

जी हां, दरअसल, हाई आर्म एक्शन होने के कारण जब शमी का पैर जमीन पर लैंड करता है तो उनका अंगूठा जूते पर लगता है जिससे उन्हें काफी परेशानी होती है।

ये भी पढ़ें - Video : कोहली ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा बेहतरीन कैच, हैरान रह गया बल्लेबाज!

इस बारे में कमेंट्री कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट, मार्क वॉ और शेन वार्न ने भी बात की।

चर्चा के दौरान वॉर्न ने कहा "शमी का हाई आर्म एक्शन है। ऐसे में जब वे गेंद रिलीज करते हैं तो लैंडिंग के वक्त बाएं पैर का अंगूठा जूते के अंदरूनी आगे के हिस्से से टकराता है। इससे गेंदबाजी में दिक्कतें आती है।"

ये भी पढ़ें - थाईलैंड ओपन से बैडमिंटन कोर्ट पर वापसी करेंगी पीवी सिंधु

कमेंट्री के दौरान मजाकिया लहजे में वॉर्न ने यह भी कहा "बल्लेबाजी के दौरान शमी को फटा हुआ जूता नहीं पहनन चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज यॉर्कर गेदों से उनके पैरों के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं।"

बता दें, पहली पारी में शमी को अभी तक कोई विकेट तो नहीं मिली है, लेकिन उनके साथी गेंदबाजों ने काफी लाजवाब गेंदबाजी की है। अश्विन ने इस दौरान 4 और बुमराह-उमेश ने दो-दो विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement