Saturday, April 27, 2024
Advertisement

थाईलैंड ओपन से बैडमिंटन कोर्ट पर वापसी करेंगी पीवी सिंधु

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु जनवरी 2021 में कोर्ट पर वापसी करेंगी, जहां वह कम से कम तीन टूर्नामेंट में भाग लेंगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 18, 2020 15:51 IST
PV Sindhu will return to badminton court from Thailand Open- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PV Sindhu will return to badminton court from Thailand Open

नई दिल्ली। भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु जनवरी 2021 में कोर्ट पर वापसी करेंगी, जहां वह कम से कम तीन टूर्नामेंट में भाग लेंगी। सिंधु टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) का हिस्सा हैं और अब वह अगले साल 12 से 17 जनवरी तक होने वाले यॉनेक्स थाईलैंड ओपन से बैडमिंटन कोर्ट पर वापसी करेंगी।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु इसके बाद 19 से 24 जनवरी तक होने वाले टोयोटा थाईलैंड ओपन और फिर बैंकॉक में होने वाले विश्व टूर फाइनल्स में खेलेंगी। हालांकि विश्व टूर फाइनल्स के लिए उन्हें अभी क्वालीफाई करना बाकी है।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : पोंटिंग ने माना, टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज में घातक साबित होगा ये गेंदबाज

खेल मंत्रालय ने सिंधु को टूर्नामेंट में अपने साथ फिजियो और फिटनेस ट्रेनर रखने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, " इन तीनों टूर्नामेंटों के लिए उनके फिजियो और ट्रेनर की सेवाएं मंजूर कर ली गई है, जिसपर करीब 8.25 लाख रुपये का खर्चा आएगा।"

ये भी पढ़ें - Video : कोहली ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा बेहतरीन कैच, हैरान रह गया बल्लेबाज!

सिंधु ने अपना पिछला टूर्नामेंट इस साल मार्च में ऑल इंग्लैंड में खेला था। विश्व चैम्पियन सिंधु ने सितंबर में डेनमार्क ओपन से नाम वापस ले लिया था लेकिन वह थॉमस और उबर कप में खेलने को तैयार हो गई थीं जो बाद में स्थगित कर दिया गया।

इसी कोविड-19 के कारण इसी साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। सिंधु ने कहा कि वह स्थिति को देखते हुए स्थगन के लिए तैयार थीं और इसलिए उन्हें इससे हैरानी नहीं हुई।

ये भी पढ़ें - रूनी के 11 साल के बेटे के साथ मैनचेस्टर युनाइटेड ने किया करार

सिंधु ने कहा, " मैं अपने आप को 2021 में खेलने के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार कर रही थी। हम ज्यादा दूर नहीं थे और यह पूरे विश्व की स्थिति थी। इसलिए हर खिलाड़ी समान स्थिति में से गुजरा। हम सभी को इस स्थिति को समझना है, ट्रेनिंग करनी है और टोक्यो खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ देना है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement