1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video : कोहली ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा बेहतरीन कैच, हैरान रह गया बल्लेबाज!

Video : कोहली ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा बेहतरीन कैच, हैरान रह गया बल्लेबाज!

एडिलेड ओवल मैदान पर खले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान कोहली ने शानदार फील्डिंग का नजारा पेश किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 18, 2020 14:01 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ADITYA_4EVERMB Virat Kohli

एडिलेड ओवल मैदान पर खले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान कोहली ने शानदार फील्डिंग का नजारा पेश किया। उन्होंने शार्ट मिड विकेट से हवा में डाइव मारते हुए डेब्यू करने वाले कैमरून ग्रीन का दमदार कैच लपका और उन्हें चलता कर दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया का पांचवा विकेट गिरा। 

दरअसल, पारी के 41वें ओवर में अश्विन की तीसरी गेंद पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाले कैमरून ग्रीन ने मिड विकेट की तरफ शॉट मारा। ऐसे में उस तरफ फील्डिंग करने वाले कप्तान विराट कोहली ने हवा में उड़ते बेहतरीन कैच लपक कर सबका दिल जीत लिया। इस तरह ग्रीन अपने टेस्ट करियर की पहली पारी में 24 गेंद खेलकर सिर्फ 11 रन बना पाए। वहीं अश्विन ने घातक गेंदबाजी करते हुए तीसरा विकेट अपनी गेंदबाजी में नाम किया। इससे पहले उन्होंने स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को भी चलता किया था। 

Video : शर्मनाक फील्डिंग से साह और बुमराह ने लाबुशेन को दिए दो जीवनदान, पड़ सकते हैं भारी!

गौरतलब है कि इससे पहले तक टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह, रिद्धिमान साहा और पृथ्वी शॉ ने अपने - अपने कैच टपका दिए थे। इस तरह 3 कैच छोड़ने पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को सुनाया भी था। गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि भारतीय खिलाड़ी क्रिसमस मूड में हैं। जिसके चलते एक सप्ताह पहले ही उन्हें कैच छोड़कर गिफ्ट दे रहे हैं।" इस तरह कोहली के कैच ने पिछले तीन छूटे कैच के घाव पर मरहम जरूर लगाया है।

'मैदान पर क्रिसमस मना रहे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी', जानिए क्यों गावस्कर ने लगाई लताड़ 

वहीं मैच की बात करें तो एडिलेड ओवल मैदान पर खले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। जिसके चलते पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 244 रन ही बना सके। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भी भारतीय गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सके और उनके 5 बल्लेबाज सिर्फ 79 रन पर पवेलियन जा चुके हैं। 

Ind vs Aus : सिडनी में आई कोरोना की लहर, मगर टेस्ट मैच में नहीं होगा कोई खतरा 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15