Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Video : शर्मनाक फील्डिंग से साह और बुमराह ने लाबुशेन को दिए दो जीवनदान, पड़ सकता है भारी!

मार्नस लाबूशेन काफी भाग्यशाली रहे और उन्हें अपनी बल्लेबाजी के दौरान दो जीवनदान मिले। जिसमें पहला मौका विकेटकीपर साहा ने गंवाया तो दूसरा मौका बुमराह ने कैच छोड़कर दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 18, 2020 14:56 IST
Jasprit Bumrah and Wriddhiman Saha- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah and Wriddhiman Saha

एडिलेड ओवल मैदान पर खले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। जिसके चलते पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 244 रन ही बना सके। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी सही नहीं रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज जल्द ही पवेलियन लौट गये। ऐसे में तीन नंबर बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबूशेन काफी भाग्यशाली रहे और उन्हें अपनी बल्लेबाजी के दौरान दो जीवनदान मिले। जिसमें पहला मौका विकेटकीपर साहा ने गंवाया तो दूसरा मौका बुमराह ने कैच छोड़कर दिया। 

दरअसल, पारी के 15वें ओवर में बुमराह की गेंद पर मैथ्यू वेड 8 रन बनाकर आउट हो गये थे। जिसके बाद मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी करने उतरे। वो शुरू से ही थोडा लय में नजर नहीं आ रहे थे। जिसके चलते उसी ओवर में बुमराह की चौथी गेंद ने लाबुशेन के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और वो पहली स्लिप में खड़े कोहली और साहा दोनों के हाथ में नहीं आई। इस तरह लाबुशेन को अपनी तीसरी गेंद पर पहला जीवनदान मिला। जिसके बाद 17वें ओवर में शमी की गेंद पर लाबुशेन ने लेग साइड में शॉट मारा और बाउंड्री लाइन में खड़े जसप्रीत बुमराह ने उनका कैच छोड़ दिया। इस तरह 15वीं गेंद पर उनको दूसरा जीवनदान मिला। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार नाथन लायन से आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया के काफी शानदार युवा बल्लेबाज हैं। उन्होंने पिछली टेस्ट सीरीजों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में उनके दो - दो कैच शुरू में छोड़ देना भारत को भारी भी पड़ सकता है। टीम इंडिया को इस मैच में बने रहना है तो जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समाप्त करनी होगी। जिससे वो ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करके मजबूत लक्ष्य दे सके। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : भारत के खिलाफ इस टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं डेविड वॉर्नर, खुद कही ये बात

वहीं मैच की बात करें तो भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने डिनर तक दो विकेट ले कर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया। आस्ट्रेलिया ने दिन के पहले सत्र का अंत दो विकेट के नुकसान पर 35 रनों के साथ किया। उनकी तरफ से लाबुशेन 16 और स्टीव स्मिथ एक रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया भारत से अभी भी 209 रन पीछे है।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus, 1st Test : ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, पहली पारी में बनाए 244 रन 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement