Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS : टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार नाथन लायन से आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कही ये बड़ी बात

पुजारा ने पहली इनिंग में 160 गेंदों का सामना किया, वह अर्धशतक डिजर्व करते थे, लेकिन 43 के निजी स्कोर पर लायन ने उन्हें आउट किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 17, 2020 19:41 IST
IND vs AUS: Cheteshwar Pujara said this thing after dismissed from Nathan Lyon 10th time in Test cri- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS: Cheteshwar Pujara said this thing after dismissed from Nathan Lyon 10th time in Test cricket

एडिलेड टेस्ट में एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने चेतेश्वर पुजारा को अपने जाल में फंसाते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया। टेस्ट क्रिकेट में लायन ने यह 10वीं बार पुजारा को आउट किया है और वह इस फॉर्मेट में पुजारा को सबसे ज्यादा आउट करने वाले गेंदबाज हैं। पुजारा ने मैच के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा कि लायन ने पिछले 4-5 सालों में अपनी गेंदबाजी पर काम कर काफी सुधार किया है।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : चेतेश्वर पुजारा ने बताया इन दो विकेटों के गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर बनाया दबाव

पुजारा ने पहली इनिंग में 160 गेंदों का सामना किया, वह अर्धशतक डिजर्व करते थे, लेकिन 43 के निजी स्कोर पर लायन ने उन्हें आउट किया।

मैच के बाद पुजारा ने लायन के बारे में कहा "लायन ने पिछले 4-5 सालों में अपनी गेंदबाजी में सुधार किया है। उसे गेंदबाजी करना पसंद है और वह जितने ओवर हो सके उतने ओवर फेंकना चाहता है। उसी लाइन और लेंथ काफी अच्छी है और मुझे लगता है कि उसने काफी सुधार किया है।"

ये भी पढ़ें - PCB ने की मोहम्मद आमिर के संन्यास की पुष्टि, उनके इस फैसले पर कही ये बात

पुजारा ने आगे कहा "वह कुछ ऐसा है जो उसे मदद करता है और वह चुनौती लेना पसंद करता है और वह अपनी गेंदबाजी का आनंद लेता है। लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में, मुझे लगता है कि आप तैयार रहें और कोशिश करें और अधिक से अधिक रन बनाएं।"

मैच के पहले दिन पुजारा ने जहां 160 गेंदों का सामना किया वहीं कप्तान कोहली ने 74 रन बनाने के लिए 180 गेंदें ली। पुजारा का मानना है कि एडिलेड की विकेट सपाट नहीं है और बल्लेबाजों को पिच पर समय बिताना होगा।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'हमारे लिए शर्म की बात है', विराट कोहली के रन आउट पर शेन वॉर्न ने दी अपनी प्रतिक्रिया

पुजारा ने कहा "जितना आप पिंक बॉल से खेलोगे उतना आप इसके आदि हो जाओगे, लेकिन मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों के लिए इसमें काफी कुछ है। जिस तरह वह गेंदबाजी कर रहे थे उसके अनुसार हमें पार्टनरशिप बनानी थी।"

उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता कि यह सपाट पिच है जहां आप शुरुआत से ही अपने शॉट खेलकर रन बना सकते हैं। यह ऐसी पिच है जहां बल्लेबाज को पर्याप्त समय देने की जरूरत है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement