Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS : चेतेश्वर पुजारा ने बताया इन दो विकेटों के गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर बनाया दबाव

मैच के बाद चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का विकेट गिरने से पहले भारत हावी था, लेकिन जैसे ही इन दो खिलाड़ियों का विकेट गिरा तो मेजबानों को एडवान्टेज मिल गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 17, 2020 19:20 IST
IND vs AUS: Cheteshwar Pujara said that after two wickets fell, Australia put pressure on India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Cheteshwar Pujara said that after two wickets fell, Australia put pressure on India

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाया। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। ऋद्धिमान साहा और आर अश्विन अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से विराट कोहली ने 74 रन की सर्वाधिक पारी खेली वहीं स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक दो विकेट लिए।

मैच के बाद चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का विकेट गिरने से पहले भारत हावी था, लेकिन जैसे ही इन दो खिलाड़ियों का विकेट गिरा तो मेजबानों को एडवान्टेज मिल गया।

ये भी पढ़ें - PCB ने की मोहम्मद आमिर के संन्यास की पुष्टि, उनके इस फैसले पर कही ये बात

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुजारा ने कहा "हम बहुत अच्छी स्थिति में थे, मैं यह कहूंगा कि विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की विकेट महत्वपूर्ण थी, लेकिन  मुझे लगता है कि अभी हमारे 6 विकेट गिरे हैं, अश्विन बल्लेबाजी कर सकता है, साहा बल्लेबाजी कर सकता है और हमारा निचले क्रम के बल्लेबाज भी रन बनाने की कोशिश करेंगे।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'हमारे लिए शर्म की बात है', विराट कोहली के रन आउट पर शेन वॉर्न ने दी अपनी प्रतिक्रिया

उन्होंने आगे कहा "इसलिए हमारे पास 275 से 300 रन तक पहुंचने का मौका है। अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो हम 350 रन भी बना सकते हैं। हां, हम एक स्थिति पर हावी थे, लेकिन विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया को एडवान्टेज मिला, लेकिन हम अभी भी प्रतियोगिता में समान रूप से बने हुए हैं।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : एडिलेड टेस्ट के पहले दिन रहा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का दबदबा, कोहली ने खेली 74 रन की सर्वाधिक पारी

पुजारा ने पहली इनिंग में 60 गेंदों पर 43 रन की धीमी पारी खेली। इसके बारे में उन्होंने कहा "टेस्ट क्रिकेट के लिए धैर्य जरूरी है क्योंकि आप परिस्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करते हैं। अगर विकेट में मदद नहीं है तो आप आक्रामक तरीके से खेलने सकते हैं। लेकिन जब गेंदबाजों को मदद मिल रही हो तो आपको धैर्य रखना होगा और आप कई शॉट नहीं खेल सकते।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement