Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ind vs Aus, 1st Test : ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, पहली पारी में बनाए 244 रन

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। उन्होंने 180 गेंदों पर 74 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके शामिल रहे।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 18, 2020 10:12 IST
India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Australia

एडिलेड| भारत ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 244 रन ही बनाए हैं। अपने पहले दिन के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 233 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम दूसरे दिन शुक्रवार को अपने खाते में 11 रन ही जोड़ पाई और बाकी के चार विकेट खो बैठी।

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। उन्होंने 180 गेंदों पर 74 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके शामिल रहे।

भारत ने दूसरे दिन अपना पहला विकेट रविचंद्रन अश्विन (15) के रूप में खोया। दिन की तीसरी ही गेंद पर पैट कमिंस की गेंद पर वह टिम पेन को कैच दे बैठे। फिर मिशेल स्टार्क ने रिद्धिमान साहा (9) को आउट किया।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार नाथन लायन से आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कही ये बड़ी बात

उमेश यादव (6) स्टार्क की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए। कमिंस ने बाउंसर डाल कर मोहम्मद शमी (0) को ट्रेविस हेड के हाथों कैच करा भारतीय पारी समाप्त कर दी।

आस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने चार, कमिंस ने तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड, नाथन लॉयन के हिस्से एक-एक विकेट आया।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : भारत के खिलाफ इस टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं डेविड वॉर्नर, खुद कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement