1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : भारत के खिलाफ इस टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं डेविड वॉर्नर, खुद कही ये बात

IND vs AUS : भारत के खिलाफ इस टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं डेविड वॉर्नर, खुद कही ये बात

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में वॉर्नर चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से वह आखिरी वनडे नहीं खेल पाए थे और साथ ही टी20 सीरीज से भी वह बाहर हो गए थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि वह पहले टेस्ट में फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 17, 2020 20:10 IST
David Warner can return in this Test match against India, said this to himself IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES David Warner can return in this Test match against India, said this to himself IND vs AUS

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोटिल होने की वजह से एडिलेड में भारत के खिलाफ जारी पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पा रहे हैं। वॉर्नर ने हाल ही में अपनी फिटनेस पर बड़ा अपडेट देते हुए उम्मीद जताई है कि वह आगमी तीन में से कोई भी मैच मिस नहीं करेंगे, इसका सीधा मतलब यह हुआ कि वह दूसरा यानी की बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : विराट कोहली के रन आउट से मैच का पासा थोड़ा ऑस्ट्रेलिया की तरफ पलटा - नाथन लायन

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के रेडियो नेटवर्क सेन से बात करते हुए कहा,"एडिलेड टेस्ट मेरा पहला टेस्ट मैच है जिसमें मैं इंजरी के कारण नहीं खेल पा रहा हूं। यह मेरे लिए काफी निराशाजनक है। इतनी बड़ी सीरीज में किसी मैच का हिस्सा ना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे उम्मीद है कि आगे मैं किसी और टेस्ट मैच में बाहर नहीं रहूंगा।"

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में वॉर्नर चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से वह आखिरी वनडे नहीं खेल पाए थे और साथ ही टी20 सीरीज से भी वह बाहर हो गए थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि वह पहले टेस्ट में फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार नाथन लायन से आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कही ये बड़ी बात

अब अपनी चोट पर अपडेट देते हुए वॉर्नर ने कहा "अभी मैं फिलहाल 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगा रहा हूं। मैं इस कोशिश में हूं कि इसे बढ़ाकर 26 से 30 किलोमीटर तक किया जाए।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : चेतेश्वर पुजारा ने बताया इन दो विकेटों के गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर बनाया दबाव

उल्लेखनीय है, एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 74 रन की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं उनके अलावा पुजारा ने 43 और रहाणे ने 42 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

दिन का खेल खत्म होने तक ऋद्धिमान साहा और आर अश्विन क्रीज पर डटे हुए थे, अगर यह दोनों खिलाड़ी कल अच्छा खेलते हैं तो भारत 300 का आकड़ा पार करता है।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15