A
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी इंडिया ने नए तकनीकी अधिकारियों के लिए आयोजित की ऑनलाइन वर्कशॉप

हॉकी इंडिया ने नए तकनीकी अधिकारियों के लिए आयोजित की ऑनलाइन वर्कशॉप

इन वर्कशॉप के पूरे होने के बाद शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले प्रतिभागी उस संभावित सूची का हिस्सा होंगे जो सब-जूनियर और जूनियर कैटेगरी में एचआई द्वारा मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेंगे।

Hockey India conducts online workshop for new technical officers- India TV Hindi Image Source : GETTY Hockey India conducts online workshop for new technical officers

नई दिल्ली। जुलाई में हॉकी इंडिया के यूनिट पोर्टल पर हॉकी प्रशिक्षकों और तकनीकी अधिकारियों के पंजीकरण के लिए लांच किए गए ओपन एप्लीकेशन सबमीशन सिस्टम के बाद कई लोगों ने अपने आप को अंपायर और तकनीकी अधिकारी के तौर पर पंजीकृत कराने के लिए अपील दाखिल की थी।

इन आवेदनों में से हॉकी इंडिया (एचआई) ने 124 आवेदकों को चिन्हित किया है। इन चिन्हित किए गए आवेदकों के लिए एचआई 12 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच ऑनलाइन वर्कशॉप आयोजित कर रही है।

इन वर्कशॉप के पूरे होने के बाद शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले प्रतिभागी उस संभावित सूची का हिस्सा होंगे जो सब-जूनियर और जूनियर कैटेगरी में एचआई द्वारा मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें - गोकुलम एफसी ने डिफेंडर दीपक देवरानी के साथ किया करार

ग्रुप-1 में 29 प्रतिभागी तकनीकी अधिकारियों की वर्कशॉप और 33 प्रतिभागी अंपायर वर्कशॉप का हिस्सा हैं। वहीं ग्रुप-2 में तकनीकी वर्कशॉप में हिस्सा लेने वालों की संख्या 28 है जबकि अंपायर वर्कशॉप में 34 प्रतिभागी हैं।

प्रतिभागी सप्ताह के अंत में कोर वर्कशॉप का हिस्सा होंगे और इन्हें आगे और छोटे-छोटे समूह में बांटा जाएगा।

ये भी पढ़ें - कोविड-19 के कारण फीफा ने 2019-2022 के बजट में की कटौती

इस पर एचआई के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबाम ने कहा, "हॉकी इंडिया में नए अधिकारियों का स्वागत करना शानदार है। यह हमें अच्छी प्रतिभा का बड़ा पूल बनाने में मदद करेगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे पूरी उम्मीद है कि ऑनलाइन वर्कशॉप उन प्रतिभागियों के लिए बहुत बड़ा मार्गदर्शक होगा जो हॉकी की अंपायरिंग या तकनीकी दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। ओपन एप्लीकेशन सिस्टम से हमें जो प्रतिक्रियाएं मिली हैं वो शानदार है।"