A
Hindi News खेल अन्य खेल IND vs ARG : अर्जेटीना ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-0 से हराया

IND vs ARG : अर्जेटीना ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-0 से हराया

अर्जेटीना ने ब्यूनस आयर्स के सेनार्ड में गुरुवार को भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-0 से हरा दिया। 

Indian Women Hockey Team- India TV Hindi Image Source : .HOCKEYINDIA.ORG Indian Women Hockey Team

ब्यूनस आयर्स| अर्जेटीना ने ब्यूनस आयर्स के सेनार्ड में गुरुवार को भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-0 से हरा दिया। अर्जेटीना जूनियर महिला और उनकी 'बी' टीमों के साथ मैच के बाद वल्र्ड नंबर 2 सीनियर अर्जेटीनी टीम के साथ भारत का यह दूसरा मैच था। मेजबान टीम ने शानदार शुरूआत करते हुए खेल के दूसरे मिनट में ही गोल कर 1-0 की बढ़त ले ली थी।

अर्जेंटीना के फॉरवर्डो द्वारा बनाए गए शुरूआती दबाव ने भारत को पहले क्वार्टर में बैकफुट पर जाने पर मजबूर किया। स्ट्राइकिंग सर्कल में भारतीय डिफेंडर द्वारा किए गए एक फुट-फाउल ने घरेलू टीम को एक पेनालटी कार्नर मिला, जिस पर गोल करते हुए सिल्विना डी'लिया ने गोल कर मेजबान टीम को पहली सफलता दिलाई।

हालांकि भारत ने इस शुरूआती झटके से उबरते हुए स्ट्राइकिंग सर्कल में अवसरों को खोजने के लिए एक अनुशासित संरचना पर काम किया, लेकिन वे स्कोर करने के लिए मजबूत अर्जेंटीना रक्षा को भंग नहीं कर पाई।

ये भी पढ़े - On This Day : 15 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ पठान ने किया ऐसा जो बना 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', देखें Video 

किसी भी टीम द्वारा दूसरे और तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं किए जाने के साथ, मैच के चौथे क्वार्टर में प्रवेश कर गया। यह अर्जेंटीना था जिसने अवसरों को बदलने के लिए अपना अनुभव दिखाया।

ये भी पढ़े - Ind vs Eng : आर्चर ने माना, IPL खेलने के बावजूद भारत के खिलाफ इस बड़े चैलेन्ज से होगा सामना 

54वें मिनट में, भारत की ओर से एक रक्षात्मक त्रुटि ने से उसे पीसी मिली और इस पर अगस्टिना अल्बर्टारियो ने लक्ष्य भेदने में सफलता हासिल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। दोनों टीमों के बीच अगला मैच 30 जनवरी को होगा।